Wednesday, February 28, 2024

इमरान पर अवाम मेहरबान, पीटीआई समर्थित 91 उम्मीदवार जीते, नवाज की झोली में 71 सीटें

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की अवाम ने आम चुनाव में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर भरपूर प्यार लुटाया है। अब तक 250 सीटों का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। इनमें से खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए इंसाफ समर्थित 91 निर्दलीय चुनाव जीतकर सबसे आगे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) पार्टी को 71 सीटें मिली हैं। अब मात्र 15 सीटों का रिजल्ट आना बाकी है। मुल्क में नेशनल असेंबली की 336 सीटों में से 266 पर मतदान कराया जाता है। बाजौर के हमले में एक उम्मीदवार की मौत हो जाने के बाद एक सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया था। बिलावल जरदारी भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को मात्र 53 सीटें मिली हैं। जेयूआईएफ को दो और अन्य के खाते में 33 सीटें गई हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं और उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध है। इसलिए 71 वर्षीय खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़े, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी को चुनाव चिह्न क्रिकेट का ‘बल्ला’ से वंचित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को बरकरार रखा था। मतगणना के नतीजों से अब यह साफ हो गया है कि नई सरकार बनाने के लिए जरूरी 133 सीट किसी के पास नहीं हैं। जोड़तोड़ से ही नई सरकार का गठन होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय