Thursday, June 6, 2024

मेरठ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनलाइन दायर होगी याचिका, कचहरी में खुला ई फाइलिंग केंद्र 

मेरठ। मेरठ कचहरी स्थित हेरीटेज बिल्डिंग के हाल में ई-फाइलिंग केंद्र खुला गया है। ई फाइलिंग केंद्र का शुभारंभ जिला जज रजत सिंह जैन ने किया। पहले दिन वरिष्ठ अधिवक्ता परवेज आलम ने ई-फाइलिंग केंद्र के जरिए जमानत याचिका दायर की। उनकी माने तो पूरे प्रदेश की जिला कोर्ट में मेरठ एक ऐसा जिला है। जहां ई-फायलिंग के जरिए पहला केस दायर हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ फौजदारी अधिवक्ता परवेज आलम ने बताया कि वादकारी को अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, डिजिटल हस्ताक्षर, स्टाक होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियमानुसार रसीद कटवाकर अपना शपथ पत्र सत्यापित कर ई फाइलिंग केंद्र में अपना वाद प्रस्तुत करना होगा। जिसकी सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबंधित जिले में होगी।
मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहिताश्व अग्रवाल ने बताया कि ई-फाइलिंग की सुविधा शुरू होने से पश्चिम उत्तर प्रदेश के वादकारियों और अधिवक्ताओं को पूरा लाभ मिलेगा। कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में भी वर्चुअल माध्यम से शुय की गई व्यवस्था के माध्यम से एक हजार से अधिक वादों की सुनवाई की गई थी।

 

 

ई-फाइलिंग सुविधा शुरू होने के बाद भी हाईकोर्ट बेंच की मांग हमारी जारी रहेगी और हम इसको लेकर रहेंगे। मेरठ जिला बार एसोसिएशन के महामंत्री आनंद कश्यप ने बताया कि ई फाइलिंग केंद्र के स्थानीय जिले में होने से वादकारियों को लंबा सफर तय करके प्रयागराज नहीं जाना पड़ेगा। वादकारी अपने अधिवक्ता के माध्यम से मुकदमा में बहस भी कर सकेंगे। इससे सस्ता और सुलभ न्याय मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
53,342SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय