Tuesday, May 21, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीन पर बेचे जा रहे थे प्लॉट, अवैध कब्जा हटवाने पहुंची टीम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के काली नदी के समीप सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग करने की शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी। शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए एसडीएम सदर परमानंद झा ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को साथ ले रविवार को मौके का मुआयना किया और जांच शुरू की।

शहर कोतवाली के रामलीला टिल्ला चौकी क्षेत्र के अन्तर्गत पुल के पास डीलर व भू माफिया अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहे हैं। इस मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी। आरोप था कि भूमाफिया ने अन्य कृषक व काली नदी क्षेत्र की भूमि पर अवैध कब्जा किया हुआ है और भोले-भाले लोगों को धोखाधड़ी कर प्लाट बेच रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जा रहा है कि भूमाफिया प्लाट बेचकर खुद निकल जाते है और गरीब आदमी को फंसा देते हैं, जबकि उक्त जमीन सरकारी सम्पत्ति है और यह क्षेत्र मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की ग्रीन लैण्ड जोन की श्रेणी में भी आता है, जहां किसी प्रकार की प्लाटिगं सम्भव नहीं है। बताया गया कि भराव कर प्लॉटिंग की जा रही हैं।

आरोप था कि न तो विकास प्राधिकरण वन, न एसडीएम ओर न ही प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए डीएम ने मामले की जांच एसडीएम सदर परमानंद झा को सौंप दी थी, जिसके बाद रविवार को एसडीएम सदर राजस्व विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और उन्होंने राजस्व विभाग के दस्तावेजों का अवलोकन करते हुए काली नदी क्षेत्र में अवैध कब्जे का निरीक्षण किया।

साथ ही विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि मामले की बारीकी से जांच कर अवैध कब्जे हटवाए जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय