Sunday, May 5, 2024

पीएम मोदी ने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला- जेपी मॉर्गन सीईओ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। वैश्विक बैंकिंग दिग्गज जेपी मॉर्गन चेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेमी डिमन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 मिलियन (40 करोड़) लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और वो भारत में “अविश्वसनीय काम” कर रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंगलवार को इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में डिमन ने मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए आर्थिक सुधारों की सराहना की और कहा कि उनमें से कुछ को अमेरिका में भी लागू किया जा सकता है।

 

उन्होंने पुरानी नौकरशाही प्रणालियों को चुनौती देने में पीएम मोदी की सराहना की और उन्हें “टफ” कहा।

 

टॉप बैंकर ने पीएम मोदी को भारत में पुरानी नौकरशाही व्यवस्था समाप्त करने के लिए एक “टफ” प्रशासक के रूप में संदर्भित किया और कहा, “हमें यहां (अमेरिका में) भी इसकी थोड़ी अधिक आवश्यकता है।”

 

68 वर्षीय बैंकर ने भारत के जीएसटी शासन की भी सराहना की, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसने विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाई जाने वाली कर प्रणालियों में असमानता से पैदा होने वाले भ्रष्टाचार को दूर कर दिया है।

 

डिमन ने प्रौद्योगिकी और वित्त में भारत की प्रगति पर प्रकाश डाला, जिसमें 700 मिलियन से अधिक नागरिकों के बैंक खाते होने के साथ डिजिटल पहचान और बैंकिंग सेवाओं को व्यापक रूप से अपनाने पर जोर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय