Monday, February 26, 2024

पीएम मोदी लोकसभा में आज अपने भाषण से सेट करेंगे चुनावी एजेंडा, भाजपा सांसदों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को लोक सभा में अपने भाषण के जरिए जहां एक तरफ अपने सरकार के 10 वर्षों के कामकाज का ब्यौरा देश के सामने रखेंगे, तो वहीं इसके साथ ही वह आगामी लोक सभा चुनाव का एजेंडा भी सेट करते हुए नजर आएंगे। दअरसल,राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोक सभा में हुई चर्चा का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सदन में देंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रधानमंत्री मोदी शाम को 5 बजे के लगभग लोक सभा में अपना भाषण देंगे। भाजपा ने तीन लाइन का व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को सोमवार को पूरे दिन सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोक सभा में 12 घंटे का समय चर्चा के लिए रखा गया था। शुक्रवार को भाजपा की महिला सांसद हिना गावित ने चर्चा की शुरुआत करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा था। दूसरे वक्ता के तौर पर लोक सभा में भाषण देते हुए केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के साथ विपक्षी दलों पर जमकर निशाना भी साधा था।

 

वहीं विपक्षी दलों की तरफ से बोलते हुए कांग्रेस के गौरव गोगोई, डीएमके के टीआर बालू और एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी सहित कई अन्य विपक्षी सांसदों ने सरकार पर तीखा हमला बोला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने जवाबी भाषण में विपक्षी दलों के आरोपों पर पलटवार करते नजर आएंगे।

 

सोमवार को लोकसभा के अन्य एजेंडे की बात करें तो, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू कश्मीर का अंतरिम बजट सदन में पेश करेंगी। इसके साथ ही वित्त मंत्री सदन में वर्ष 2023-24 के लिए जम्मू कश्मीर के सप्लीमेंट्री डिमांड्स फ़ॉर ग्रांट्स का स्टेटमेंट भी सदन में पेश करेंगी।

 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह सार्वजनिक परीक्षाओं में गड़बड़ी को रोकने से जुड़े अहम विधेयक- ‘द पब्लिक एग्जामिनेशंस ( प्रिवेंशन ऑफ अनफेयर मीन्स ) बिल, 2024 को सदन में पेश करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट अलग-अलग महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना बयान सदन में पेश करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय