Friday, September 20, 2024

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास आईसीयू में भर्ती

लखनऊ। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (86) को लखनऊ के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। अस्पताल ने सोमवार को एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी हालत गंभीर है और डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास का मूत्र संबंधी समस्याओं के चलते ग्वालियर में इलाज कराया गया था। आध्यात्मिक नेता कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में भाग लेने के लिए 24 अगस्त को मथुरा गए थे। इसके बाद वे श्रद्धालुओं से मिलने ग्वालियर गए, जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत बिगड़ने के कारण उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मेदांता अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को रविवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें पेशाब और खाने में दिक्कत हो रही है और फिलहाल डॉ. दिलीप दुबे की टीम उनकी देखरेख कर रह है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि महंत नृत्य गोपाल दास साल 2019 से ही मूत्र संबंधी समस्याओं और खाने में असमर्थता से संबंधित बीमारियों से जूझ रहे हैं। पिछले चार साल में उन्हें कई बार मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महंत नृत्य गोपाल दास मणि राम दास की छावनी मंदिर और राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख हैं।

 

 

 

बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद जनवरी 1993 में विश्व हिंदू परिषद ने राम जन्मभूमि न्यास की स्थापना की थी। यह ट्रस्ट राम मंदिर के निर्माण की देखरेख कर रहा है। मथुरा के केरहाला गांव में 11 जून 1938 को जन्मे महंत ने अयोध्या में रामायण भवन, श्री रंगनाथ मंदिर और श्री चार धाम मंदिर सहित कई महत्वपूर्ण मंदिरों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। राम जन्मभूमि आंदोलन से उनका जुड़ाव कई दशकों से है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय