Saturday, May 11, 2024

साहिबाबाद से दुहाई तक रैपिड रेल में सफर करेंगे पीएम मोदी, खरीदेंगे पहला टिकट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद में रैपिड रेल का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। वह अपने लिए इस रैपिड रेल का पहला टिकट भी खरीदेंगे। इसके साथ वह एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जनसभा की तैयारी के लिए जिला प्रशासन जुटा हुआ है। जनसभा स्थल वसुंधरा सेक्टर-आठ के बड़े मैदान में है। 50 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट है। इसके लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों की मानें तो 20 अक्टूबर को पीएम गाजियाबाद आ सकते हैं। फिलहाल अभी तारीखों को लेकर पीएमओ से कोई भी पत्र नहीं आया है।

रैपिड रेल प्रोजेक्ट दिल्ली से मेरठ तक बन रहा है। इसकी लंबाई 82 किलोमीटर है। पहला फेज गाजियाबाद में दुहाई डिपो से साहिबाबाद स्टेशन तक 17 किलोमीटर लंबा है। ये फेज पूरी तरह तैयार है। इसी का उदघाटन पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होना है, जिसके लिए तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को तैयारियां परखने गाजियाबाद आए भी थे।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद में साहिबाबाद स्टेशन पर पहुंचकर इस प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। यहां वे यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) से रैपिड रेल का पहला टिकट खरीदेंगे और फिर उसमें दुहाई डिपो तक सफर करेंगे। इस दौरान कुल तीन रैपिडएक्स ट्रेनें उनके साथ चलेंगी। सबसे आगे पायलट ट्रेन होगी। दूसरी ट्रेन यात्रियों के लिए होगी। तीसरी ट्रेन में पीएम मोदी, सीएम योगी सहित तमाम जनप्रतिनिधि सफर करेंगे। इसके बाद वे पुन: साहिबाबाद स्टेशन पर आएंगे और फिर वसुंधरा सेक्टर-आठ के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री का ये कार्यक्रम तकरीबन दो घंटे का रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय