Friday, May 10, 2024

त्योहारी सीजन में पानी की किल्लत, गंग नहर की सफाई के चलते 20 दिन आपूर्ति रहेगी बाधित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। हर साल की तरह इस साल भी गंग नहर में वार्षिक सफाई अभियान चलाया जाएगा। उसके शुरू होते ही नोएडा और गाजियाबाद के इलाकों में जल आपूर्ति बाधित रहेगी और लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा।

नोएडा और गाजियाबाद में पानी की किल्लत लगभग एक महीना रहने वाली है। अगले सप्ताह से नवरात्रि शुरू होगी, उसके बाद दीपावली, भैया दूज और छठ पूजा है। इस त्योहारों के मौसम में ही पानी की किल्लत आम जनता को होने वाली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा अथॉरिटी के जल विभाग की तरफ से बताया गया है कि 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक लोगों के घरों में पानी पहुंचने में दिक्कत हो सकती है। गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में 245 एमएलडी की क्षमता का वाटर सप्लाई प्लांट है।

ऑथोरिटी के अधिकारियों के अनुसार इस प्लांट से 80 प्रतिशत नोएडा, 15 प्रतिशत जीडीए और 5 प्रतिशत अवास विकास क्षेत्र में पानी दी जाती है। नोएडा में 400 एमएलडी पानी खपत हर दिन होती है। यहां गाजियाबाद और गंग नहर से सप्लाई दी जाती है।

हर साल गंग नहर सफाई के कारण 20 दिन पानी सप्लाई बाधित होती है। अथॉरिटी के अनुसार पानी के प्रेशर में कमी होगी। दो टाइम या कभी कभी एक टाइम ही पानी की सप्लाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय