Friday, May 17, 2024

ब्रितानी रैप आर्टिस्ट स्टेफलॉन डॉन सिद्धू मूसेवाला के गांव पहुंचीं, दी श्रद्धांजलि

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। स्टीफलॉन डॉन के स्टेज नाम से मशहूर प्रशंसित ब्रिटिश रैप आर्टिस्ट स्टेफनी एलेन ने रविवार को प्रसिद्ध पंजाबी गायक दिवंगत सिद्धू मूसेवाला को उनकी जयंती पर पंजाब के मानसा के एक गांव में उनके परिवार के घर जाकर श्रद्धांजलि दी। शुभदीप सिंह सिद्धू के सैकड़ों प्रशंसक और अनुयायी उन्हें व्यापक रूप से उनके स्टेज नाम सिद्धू मूसेवाला के रूप में जानते थे। उनकी 29 मई 2022 को मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी जयंती पर रविवार सुबह से ही मूसा गांव में उनके घर पर दिवंगत गायक के प्रशंसक जुटने शुरू हो गए थे।

दिवंगत रैपर के पिता बलकौर सिंह सिद्धू और मां चरण कौर सिंह के साथ, स्टेफलॉन डॉन मूसेवाला के अनुयायियों की भीड़ के साथ घुलमिल गईं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऑनलाइन सामने आने वाले वीडियो के एक सेट में, स्टेफलॉन डॉन को पंजाबी निमार्ता सैंडी जोया के साथ मूसा गांव की सड़कों से गुजरते हुए देखा गया।

स्टेफलॉन डॉन ने मूसेवाला के साथ इनविजिबल के अलावा 47 में काम किया है।

मूसेवाला की मां चरण कौर ने उनकी जयंती पर एक भावुक नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके बेटे का जन्म दुनिया को सच्चाई के मार्ग पर चलाने के लिए हुआ था।

नोट में लिखा है: जन्मदिन मुबारक हो बेटा। इस दिन मेरी इच्छाएं और प्रार्थनाएं पूरी हुईं जब मैंने तुम्हें पहली बार अपने सीने से लगाकर महसूस किया।

और मुझे पता चला कि अकाल पुरख ने मुझे एक बेटा दिया है। आशीर्वाद, मुझे आशा है कि तुम जानते हो कि छोटे पैरों पर हल्की लाली थी, जो नहीं जानते थे कि ये छोटे कदम गांव में बैठे-बैठे पूरी दुनिया घूम चुके थे, और मोटी आंखें जिससे तुम सच्चाई को देख और पहचान सकोगे। उन्हें नहीं पता था कि तुम पंजाब की पीढ़ी को दुनिया का एक अलग नजरिया दे रहे थे।

इस साल 29 मई को दुनिया ने मूसेवाला की पहली पुण्यतिथि पर शोक जताया।

उस दिन से पहले, टियन वेन और मिस्ट ने उन्हें क्रमश: यूके रैप रिकॉर्ड हीलिंग और डबल डप्पी के हार्ड-हिटिंग पर याद किया।

मूसेवाला का गाना ‘द लास्ट राइड’ कथित तौर पर रैपर टुपैक शकूर को श्रद्धांजलि था, जिनकी 1996 में 25 साल की उम्र में उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

अफसोस की बात है कि 28 वर्षीय मूसेवाला को भी उसे दी गई सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद अपना वाहन चलाते समय गोली मार दी गई थी।

मूसेवाला को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय