Sunday, May 19, 2024

पीएम मोदी की आज अजमेर में जनसभा, लोगों ने दिखाया विरोध, ट्विटर पर ‘मोदी वापस भागो’ हो रहा ट्रेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान अजमेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर जहां एक तरफ भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है, वहीं पहलवानों के समर्थन में लोग इस जनसभा का जमकर विरोध कर रहे हैं।

पहलवानों के आंदोलन में पिछले कुछ दिनों में जो मोड़ आया है उसके बाद पूरे देश की जनता गुस्से में नज़र आ रही है। इसी के चलते, आज अजमेर में पीएम की रैली से पहले ट्विटर पर ‘गो बैक मोदी’ और ‘मोदी वापस भागो’ खूब ट्रेंड हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएम मोदी के कार्यक्रम के अनुसार, आज वो किशनगढ़ हवाईअड्डे पर उतरने के बाद पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर जाएंगे और वहां करीब 20 मिनट रहेंगे। इसके बाद वह केंद्र में सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर कयाद विश्राम स्थली में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पार्टी नेताओं के अनुसार, आठ लोकसभा और 45 विधानसभाओं सहित राज्य भर से लगभग चार लाख लोगों के रैली में शामिल होने की उम्मीद है। आयोजन के लिए चार लाख वर्ग फुट का विशाल पंडाल बनाया गया है। पंडाल के प्रबंधन की जिम्मेदारी पार्टी के नेताओं को सौंपी गई है।

विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए यह पिछले आठ महीनों में चुनावी राज्य में मोदी की छठी यात्रा होगी। इससे पहले उन्होंने 10 मई को सिरोही के आबू रोड में, 12 फरवरी को दौसा में और 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद में जनसभा की थी।

लेकिन पिछले कुछ दिनों में देश में जो घटित हुआ है उसके बाद लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है। बीती 28 मई को जब प्रदर्शनकारी पहलवान नए संसद भवन तक मार्च निकाल रहे थे तब पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोकने की कोशिश की थी, जिसके चलते प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की और हाथापाई हो गयी थी। इसके बाद सभी पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस ने जंतर-मंतर से पहलवानों के टेंट भी उखाड़ दिए थे। विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी है।

अपने साथ इस बर्ताव के बाद पहलवानों ने गत दिवस हरिद्वार में गंगा जी में अपने सारे मैडल प्रवाहित करने का ऐलान किया था, जिसके बाद शाम को पहलवानों सहित हज़ारों लोग हर की पौड़ी पहुंच गए थे। भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत भी वहां पहुंचे थे और उन्होंने आश्वासन दिया था कि यह लड़ाई सभी खाप पंचायत भी लड़ेगी और पहलवानों को न्याय दिलाकर ही शांत होगी। उन्होंने पहलवानों से वायदा किया था कि वो 5 दिन में कोई बड़े फैसले का ऐलान करेंगे। इस पर पहलवान सहमत हो गए थे और बिना मैडल बहाये वापस लौट आये थे।

अपने देश के पहलवानों को इस हालत में देख जनता में कल से ही काफी रोष दिखाई दे रहा है। इसी के चलते अब अजमेर में पीएम मोदी की जनसभा का खूब विरोध किया जा रहा है। अजमेर समेत पूरे देश से लोगों ने अपना विरोध जताना शुरू कर दिया है। लोग ट्विटर के माध्यम से ‘मोदी वापस भागो’ और ‘मोदी गो बैक’ खूब ट्रेंड कर रहे हैं। ऐसे में अब देखना यह है कि क्या पीएम मोदी यहां अपनी जनसभा कर पाएंगे या उन्हें इस विरोध के चलते इसे टालना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय