Monday, May 20, 2024

आजमगढ़ में हवाला कारोबार से जुड़े पांच गिरफ्तार,50 लाख बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आजमगढ़- उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर थाने की पुलिस ने हवाला कारोबार से जुड़े पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 50 लाख रुपए नकद बरामद किये।

पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने शुक्रवार को बताया कि यह सभी हवाला से जुड़े कारोबारी कूट रचित आधार कार्ड के जरिये का हवाला कारोबार करते थे। उन्होने बताया कि मुबारकपुर के थाना प्रभारी राजेश कुमार व उप निरीक्षक तुलसी प्रसाद अपनी पुलिस टीम के साथ साथियों अंडरपास के पास चैकिंग कर रहे थे कि मुखबिर की सूचना पर बम्हौर अंडरपास के पास उक्त वाहन का इंतजार करने लगे। इस दौरान चार पहिया वाहन कार से कुछ लोग आते दिखाई दिए। पुलिस के रोकने पर वे गाड़ी घुमाकर भागने का प्रयास करने लगे थे कि पुलिस ने उनका पीछा कर के कुछ दूर पर पकड़ लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार लोगों में मुहम्मद अंजर पुत्र अफजाल अहमद, व मुहम्मद आसिफ पुत्र मोहम्मद इरफ़ान निवासी ककरहटा थाना कोतवाली आज़मगढ़ के पास से 50 लाख रूपया नकद बरामद किया गया। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ मे पता चला कि बरामद रुपये अब्दुल मन्नान इसी गांव के नजीब अख्तर को देने के लिए ले जाया जा रहा था। अंजर और आसिफ की निशानदेही पर उक्त अन्य तीनों लोगों को उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ से यह पता चला कि उक्त सभी लोग सामूहिक रूप से हवाला का काम करते हैं। हवाला के रुपये आज़मगढ़ सहित गोरखपुर, बहराइच, देवरिया, अयोध्या, मऊ, जौनपुर सहित विभिन्न जनपदों में लेनदेन करते हैं। आफताब की विदेश में जान पहचान है, आज़मगढ़ में मुख्य रूप से मुजीब, आफताब अहमद हवाला कारोबारियों के सरगना हैं। इनके पास से बरामद नगदी के अलावा फर्जी आधार कार्ड, चार पहिया वाहन के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय