Wednesday, July 3, 2024

राम रथ को चोटी से खींचते अमेठी पहुंचे बद्री बाबा, पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

अमेठी – मध्य प्रदेश में दमोह जिले के बटियागढ़ स्थित आश्रम के महंत बद्री बाबा चोटी से श्री राम रथ को खींचते हुये आज अमेठी पहुंचे जहां उनका स्वागत पुष्प वर्षा से किया गया।

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में श्री राम भक्तो का अलग अलग रूप और उनके संकल्प देखने को मिल रहे है। इसी कड़ी में बद्री बाबा दमोह से अयोध्या के बीच 500 किलोमीटर तक श्री राम रथ को अपनी चोटी से खींचकर ले जा रहे हैं। बद्री बाबा ने 1992 में संकल्प लिया था कि उनके जीवन काल में प्रभु राम का मंदिर का निर्माण होगा तो हम चोटी से खींच कर रथ यात्रा अयोध्या तक लेकर जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राम रथ यात्रा शुक्रवार को अमेठी के रानी गंज पहुंची। जहां श्री राम भक्तो ने राम रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया। श्री राम भक्तो ने पुष्प वर्षा कर रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया। जय श्री राम के नारों से पूरा कस्बा गूंज उठा। रथ यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए संत बद्री बाबा ने बताया “ 1992 में हमने संकल्प लिया था कि जब राम मंदिर का भव्य निर्माण होगा तो तो मैं अपने बालों से रामरथ को खींचकर अयोध्या तक राम रथ को लेकर जाऊंगा।

हमारे गुरु के द्वारा प्रेरणा मिली कि अगर तुम ऐसा करोगे तो राम भक्तों का अपार स्नेह मिलेगा। हमने अभी तक 450 किलोमीटर की यात्रा तय कर लिया है। प्रति दिन हम 50 से 60 किलोमीटर चलते हैं। हमने 11 जनवरी से अपनी यात्रा प्रारंभ की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश की जनता की देन है कि जो राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हम लोग भगवान राम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय