Sunday, April 28, 2024

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की एयरलाइन पार्टनर होगी अकासा एयर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा- नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनआईए) ने शुक्रवार को अकासा एयर को अपना एयरलाइन पार्टनर बनाया है। दोनों के बीच हुए रणनीतिक करार के तहत क्षेत्र में बढ़ती हवाई यात्रा की मांग को पूरा करने के लिये अकासा एयर, नोएडा से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान तैनात करेगी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ़ श्नेलमैन ने कहा, “हम अपने एयरलाइन पार्टनर के रूप में अकासा एयर का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं, जो हवाई अड्डे के उद्घाटन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह साझेदारी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करती है। हम देश भर के प्रमुख महानगरों के साथ-साथ टियर 2 और 3 शहरों को जोड़ने वाला एक व्यापक हवाई नेटवर्क स्थापित करने के हमारे मिशन में उनके साथ जुड़कर रोमांचित हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अकासा एयर के फाउंडर और सीईओ विनय दुबे ने कहा, “नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट एयरलाइन इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास पर सरकार के फोकस का उदाहरण है क्योंकि देश एक अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। हमें विश्वास है कि यह तालमेल हमें उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी को और मजबूत करने और देश भर में यात्रियों को एक निर्बाध यात्रा अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा।”

उल्लेखनीय है कि एक रनवे और एक टर्मिनल के साथ नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले चरण में सालाना 12 मिलियन यात्रियों के यातायात को संभालने की क्षमता होगी। चौथे चरण के पूरा होने के बाद, हवाई अड्डे की क्षमता प्रति वर्ष 70 मिलियन यात्रियों को प्रबंधित करने की होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय