Thursday, June 20, 2024

नोएडा में पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के साथ की बैठक

नोएडा। गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह एवं जिलाधिकारी मनीष वर्मा द्वारा आगामी त्यौहार ईद उल-अजहा (बकरीद) को लेकर शांति व्यवस्था व आपसी सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 के ऑडिटोरियम में धर्मगुरुओं व संभ्रांत नागरिकों के साथ पीस कमेटी की बैठक हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में पुलिस कमिश्नर ने सभी धर्म गुरुओं व संभ्रांत नागरिकों के साथ संवाद करते हुए आगामी त्यौहार को शांति पूर्वक ढंग से मनाने, किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचाने व आपसी सौहार्द बनाये रखने पर बल दिया। उन्होंने उपस्थित लोगों को बताया गया कि अपने आस-पास के लोगों को जागरूक करें कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाह या कुर्बानी से संबंधित वीड़ियो बनाकर गलत तरीके से पोस्ट न किया जाये। इसके साथ ही उन्हें अवगत कराएं कि ऐसा करने वालों को चिन्हित करते हुए प्रशासन एवं पुलिस द्वारा वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

 

पुलिस टीम द्वारा प्रमुख स्थानों, सवेंदनशील व धार्मिक स्थलों के आस-पास सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पुलिस द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है, यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी, धार्मिक भावनाएं भड़काने या दुष्प्रचार करने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने धार्मिक गुरुओं व संभ्रांत नागरिकों से संवाद के दौरान उनसे उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा।

 

उन्होंने कहा कि कोई भी परेशानी होने पर तुरंत संबंधित पुलिस अधिकारी, नजदीकी थाने पर अथवा डायल 112 पर सूचना दें, जिससे तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके। बैठक के दौरान अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार, अपर पुलिस आयुक्त कानून/व्यवस्था शिव हरि मीणा सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय