Tuesday, September 17, 2024

बेंगलुरु में 4 जून तक बारिश, कर्नाटक के 8 जिलों में येलो अलर्ट

बेंगलुरू। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बेंगलुरू में चार जून तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, साथ ही आठ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु शहरी, चिक्कमगलुरु, हासन, कोडागु और शिवमोग्गा जिले ऐसे जिले हैं, जहां येलो अलर्ट जारी किया गया है। एजेंसी ने उडुपी, बेलगावी, धारवाड़, गडग, हावेरी, कलबुर्गी, रायचूर, चामराजनगर, चिक्काबल्लापुर, तुमकुरु और विजयनगर जिलों में औसत बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

बेंगलुरु शहर में पहले ही भारी बारिश शुरू हो चुकी है और उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के अधिकारियों को बारिश से संबंधित त्रासदियों से बचने के लिए एहतियाती उपाय शुरू करने की चेतावनी दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरि नाथ ने मंगलवार आधी रात को येलहंका पूर्वी क्षेत्र का दौरा किया और जलभराव को रोकने के लिए किए गए उपायों का निरीक्षण किया। उन्होंने कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और सतर्क रहने और जल्द कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए।

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त ने कहा कि शहर में बारिश और बाढ़ का सामना करने के लिए बीबीएमपी मशीनरी के सभी स्तरों को तैयार किया गया है।

गिरिनाथ ने कहा, उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के निर्देश के बाद यहां व्यापक तैयारी की गई है।

बीबीएमपी द्वारा की गई तैयारियों का ब्योरा देते हुए, गिरिनाथ ने कहा कि सभी जोनल आयुक्त, संयुक्त आयुक्त, चीफ इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के साथ-साथ वन विंग को हाई अलर्ट पर रहना चाहिए और स्थिति की लगातार निगरानी करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय