Thursday, May 9, 2024

किसानों के आह्वान पर पुलिस अलर्ट,गाजियाबाद में नोक-झोंक, एनएच-9 पर लगा जाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए यूपी गेट और गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आज 21 फरवरी को डीएम दफ्तर और एनडीए सांसदों के क्षेत्र में प्रदर्शन करने के एलान से पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। मंगलवार को यूपीगेट और राष्ट्रीय राजमार्ग-9 व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर पुलिस बल तैनात रहा। इस बीच हाईवे पर सुबह से दोपहर तक वाहनों के बीच जाम की स्थिति रही। दिनभर में अधिकारी किसान संगठनों की गतिविधियों की जानकारी लेने में जुटे रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन से जुड़े कुछ किसान यूपीगेट पहुंच गए। उन्हें पुलिस बल ने हिरासत में लेकर थाने भेज दिया। मगर अब किसानों के तेवर देखकर पुलिस अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। पुलिस कमिश्नर से लेकर तमाम अधिकारी लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं। मंगलवार को भी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे व एनएच-9 पर बैरिकेड से वाहन चालकों की परेशानी बढ़ी रही। मंगलवार सुबह वाहनों का जाम लगने से लोगों को दिल्ली जाने में दिक्कत हुई। पीक समय में चालक और अन्य लोगों के बीच जाम में तीखी नोकझोंक भी हुई, लेकिन वाहनों की गति बढ़ने से चालक आगे बढ़ गए और विवाद ज्यादा नहीं हुआ। दिल्ली यातायात पुलिस के जवानों ने जाम खुलवाकर लोगों को राहत दी। हालांकि, जाम की यह स्थिति दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तक रही। इसके बाद वाहनों की संख्या कम होने से स्थिति सामान्य हुई। उधर, ट्रांस हिंडन जोन के डीसीपी निमिष पाटिल, इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने यूपीगेट का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस बल को किसी भी तरह की ढील नहीं बरतने की हिदायत दी।

डीसीपी का कहना है कि किसानों का 26 फरवरी को ट्रैक्टर के साथ आने का आह्वान है। ऐसे में पुलिस हर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर किसानों पर नजर रख रही है। सभी किसान संगठनों को बताया जा चुका है कि यूपीगेट और डीएमई पर धारा 144 लगी है। वहां किसी को धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय