Thursday, May 9, 2024

नोएडा में सुखपाल हत्याकांड में एसीपी और एसएचओ पर गिरी गाज,पुलिस कमिश्नर ने हटाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना दादरी क्षेत्र में दिनदहाड़े गोली मारकर हुई प्रॉपर्टी डीलर सुखपाल की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने पर थाना कासना के प्रभारी निरीक्षक व चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर तथा सहायक पुलिस आयुक्त को पुलिस आयुक्त को तत्काल प्रभाव से हटाकर कोई अन्य जिम्मेदारी दी गई है। इस मामले में अभी कई अन्य पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरने की चर्चा चल रही है।
 

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना कासना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र शंकर पांडे, सहायक पुलिस आयुक्त सुशील गंगा प्रसाद और कासना के चौकी प्रभारी को हटाया गया है। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाजिर किया है, जबकि सुशील गंगा प्रसाद को किसी और विभाग में भेजा गया है। उनकी जगह दादरी के एसीपी सार्थक सेंगर को सहायक पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वहीं दादरी में रमेश चंद पांडे को सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है।
 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालूम हो कि मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि कुछ दिन पूर्व सुखपाल के ऊपर कासना मे गोली चली थी। लेकिन कासना पुलिस और तत्कालीन अधिकारियों ने  इस मामले की गंभीरता से जांच नहीं की। जिसकी वजह से सुखपाल की दादरी थाना क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर कल जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह भी मृतक के परिजनों से मिले थे। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया था कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उनकी घोषणा के कुछ घंटों बाद पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई कर संकेत दे दिया कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
 

मालूम हो कि बृहस्पतिवार को प्रॉपर्टी डीलर सुखपाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। पुलिस की 4 टीमें जांच में लगी हुई है। अपर पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे और सर्विलांस विधि की सहायता से पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय