Saturday, May 11, 2024

पुलिस की अलग-अलग बदमाशों से मुठभेड़, इनामी समेत तीन गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर देहात। जनपद पुलिस की शुक्रवार देर रात अलग-अलग दो जगहों पर बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक इनामी समेत तीन बदमाशों के पैर में गोली लगने से घायल हो गए और पकड़ लिया गया। वही दो बदमाश भागने में सफल रहे। पुलिस ने घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति अपराध की रोकथाम और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चला रहे हैं। अभियान के तहत शुक्रवार देर रात सिकंदरा थाना पुलिस रात्रि को गश्त कर रही थी। इस दौरान गुरदही बुजुर्ग बंबे के पास तीन संदिग्ध पुलिस को वांछनीय हरकत करते दिखाई दिए। पुलिस ने उनसे पूछताछ करने के लिए आवाज लगाई तो उन्होंने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें एक बदमाश मौके से भागने में सफल हो गया। वहीं दो बदमाशों के पैर पर गोली लगने से घायल हो गए और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को जनपद में मुठभेड़ में पकड़े गए दो बदमाशों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए रसूलाबाद थाना क्षेत्र के दिलाहा गांव निवासी बबलू और राजपुर थाना क्षेत्र के रमऊ गांव निवासी संदीप हैं। दोनों को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से 21 हजार रुपये नकद, एक देसी तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों ने बीते दिनों सिकंदरा क्षेत्र के सिल्होला मोड़ लिप्टिस की बगिया के पास एक बाइक लूट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पुलिस फरार अभियुक्त तलाश में जुट गई है।

25 हजार का इनामी लुटेरा गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि सिकंदरा की तरह अकबरपुर कोतवाली पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम को इनामी लुटेरे को पकड़ने में सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की देर रात बलिहारा मोड़ के पास संदिग्धों वाहनों की चेकिंग और गश्त कर रही थी। इस दौरान एक बाइक पर आ रहे दो संदिग्धों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। जिस पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक लुटेरे के पैर में गोली लग गई। जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा। वही उसका साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश उन्नाव जिले का अजय ऊर्फ नरेश है और वह शातिर लुटेरा है। उसके पास से लूट के करीब 20 हजार रुपये और एक अवैध देसी तमंचा बरामद हुआ है। वही बिना नंबर की एक बाइक भी पुलिस ने बरामद करने में सफलता हासिल की है।

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ में पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरे पर कई जनपदों में छह से अधिक संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। साथ ही उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है। वहीं पुलिस टीम दूसरे लुटेरे की तलाश में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए अभियान जारी रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय