Sunday, May 19, 2024

बृजभूषण के खिलाफ नाबालिग मामले में पुलिस ने दाखिल की कैंसिलेशन रिपोर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज पक्षों के मामले में पोक्सो मामले में जांच पूरी होने के बाद दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में आज कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल कर दी। कोर्ट की वैकेशन बेंच के समक्ष दाखिल 550 पन्नों की कैंसिलेशन रिपोर्ट पुलिस ने शिकायतकर्ता पीड़िता के पिता और स्वयं पीड़िता के बयानों के आधार पर तैयार की है।

पुलिस ने रिपोर्ट में महिला पहलवान के नाबालिग नहीं होने से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए कोर्ट से मामले को रद्द करने का अनुरोध किया है। धारा 173 सीईपीसी के तहत यह कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि जनवरी में महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन-शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद खेल मंत्रालय ने आंतरिक कमेटी बनाकर उसे इस मामले की जांच सौंप दी थी। मार्च में आंतरिक कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद महिला पहलवानों ने कमेटी पर पक्षपात का आरोप लगाया। 28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो समेत आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज किया। वहीं करीब 35 दिनों तक धरना देने के बाद 28 मई को सभी प्रदर्शनकारियों को जंतर मंतर से हटा दिया गया था। इसके बाद पीड़ित पहलवान फिर से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले थे। इस दौरान खेल मंत्री उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय