Friday, October 25, 2024

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मियांवाली के मल्ला खेल के पहाड़ी इलाके में पुलिस ने भीषण मुठभेड़ में 10 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया है। जियो न्यूज की खबर के अनुसार पंजाब पुलिस के प्रवक्ता यह जानकारी गुरुवार को दी।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, 10 से 15 आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर मियांवाली के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अख्तर फारूक के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा। आतंकवादियों को घेरने की कोशिश की। आतंकवादियों ने मोर्चा लेते हुए पुलिस टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में 10 आतंकवादियों को मार गिराया

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जियो न्यूज के अनुसार, साल 2021 में पड़ोसी अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के सत्ता में लौटने के बाद से पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है। आतंकवादियों ने उत्तर-पश्चिमी सीमावर्ती प्रांत खैबर पख्तूनख्वा और दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान में खूनखराबा शुरू किया है। यह दोनों प्रांत अफगानिस्तान और ईरान से सटे हैं।

पाकिस्तान की हुकूमत ने काबुल के अंतरिम शासकों पर अफगान धरती पर शरण लिए हुए आतंकवादियों को उखाड़ फेंकने में विफल रहने का आरोप लगाया है। इस पृष्ठभूमि में इस साल जून में संघीय कैबिनेट ने राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी अभियान ऑपरेशन आज्म-ए-इस्तेहकम को मंजूरी दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने आतंकवादियों के सफाए के लिए बड़े अभियान शुरू किए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय