Friday, September 20, 2024

जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जयपुर। जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाले भाजपा शासित राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर छात्र नेताओं की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश की वर्तमान सरकार भी अभी फैसला नहीं कर पाई है कि इस बार भी चुनाव होंगे या नहीं। छात्रसंघ चुनाव के मुद्दे को लेकर गुरुवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर सभी छात्र संगठनों ने संयुक्त प्रदर्शन किया। इसमें पहले एबीवीपी भी शामिल थी, लेकिन प्रदर्शन से पहले एबीवीपी इस मुद्दे से पीछे हट गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

गुरुवार को सुबह 11 बजे से यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ी संख्या में छात्र नेता जुट गए। प्रदर्शन के दौरान कॉमर्स कॉलेज प्रेसिडेंट आदित्य शर्मा और पुलिस के बीच बहस हो गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें उठाकर जीप में बैठाया और हिरासत में ले लिया। पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता अशोक गहलोत भी छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए पिछले साल छात्र संघ चुनाव स्थगित करने के फैसले पर भी सफाई दी और प्रदेश में फिर से छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग की।

 

 

 

हालांकि इसको लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रेसिडेंट जिनमें सांसद हनुमान बेनीवाल, विधायक कालीचरण सराफ समेत कई नेता शामिल हैं, वे भी सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिख कर प्रदेश में एक बार फिर छात्र संघ चुनाव कराने की मांग कर चुके हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय