Saturday, May 18, 2024

दिल्ली के मंडी हाउस क्षेत्र में पुलिस का एक्शन, हटाए ‘वोट फॉर कांग्रेस’ वाले होर्डिंग्स

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में मंगलवार को उस वक्त हलचल मच गई, जब दिल्ली पुलिस वोट फॉर कांग्रेस वाले होर्डिंग्स हटाती नजर आई। दरअसल, वोट फॉर कांग्रेस लिखवाकर यासीन मलिक के साथ पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के फोटो वाले होर्डिंग्स लगाए गए थे, जिन्हें देखते ही पुलिस ने आनन फानन में इन्हें वहां से हटा दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इन होर्डिंग्स पर 25 मई की तारीख भी लिखी हुई थी। दिल्ली में 25 मई को मतदान होना है। इसके अलावा यासीन मलिक और डॉ मनमोहन सिंह की फोटो के नीचे लिखा है, “टू सपोर्ट फ्रीडम ऑफ स्पीच एंड रिलीज ऑफ यासीन मलिक।” होर्डिंग में यासीन मलिक को डॉक्टर मनमोहन सिंह से मिलते हुए दिखाया गया है।

लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के चलते किसी भी होर्डिंग और बैनर को लगाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होती है। बिना अनुमति के किसी भी तरह के होर्डिंग लगाना अवैध है। साथ ही किसी पार्टी के खिलाफ इस तरह के होर्डिंग लगाने की अनुमति चुनाव आयोग द्वारा दी भी नहीं जा सकती है।

 

 

इसलिए जैसे ही दिल्ली पुलिस की नजर होर्डिंग्स पर पड़ी, उन्होंने तुरंत होर्डिंग्स को हटाना शुरू कर दिया। ये होर्डिंग्स मंडी हाउस के पास सफदर हाशमी मार्ग, तानसेन मार्ग, बाराखंभा रोड, कॉपरनिकस मार्ग और फिरोजशाह रोड के आसपास लगाए गए थे। साथ ही मंडी हाउस के मुख्य चौराहे पर भी ये होर्डिंग्स लगाए गए थे। हालांकि, दिल्ली पुलिस द्वारा इन होर्डिंग्स को हटा दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय