Sunday, May 12, 2024

कांवड़ यात्रा मार्ग की सुरक्षा को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता बरते : डीजीपी प्रशांत कुमार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस कांवड़ यात्रा को लेकर मुस्तैद है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व पर कांवड़ यात्रा मार्ग की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। शिवभक्तों की सुरक्षा और इस दौरान कोई अनहोनी न हो, इसको मद्देनजर रखते हुए पुलिस–प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

कांवड़ यात्रा मार्ग की सुरक्षा को लेकर प्रशांत कुमार ने बुधवार को सभी एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर, आईजी रेंज और जिलों के पुलिस कप्तानों को दिशा-निर्देश जारी किया है। उनके निर्देश के तहत सभी थाना क्षेत्रों में महाशिवरात्रि को लेकर कार्यक्रमों के आयोजकों, शांति समितियों, शिविर प्रबंधकों के साथ वरिष्ठ अधिकारी अपना ताल मेल बनाते हुए संवाद बनाकर रखें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आगे निर्देश दिया है कि जिन धार्मिक जगहों पर कांवड़ियों को जलाभिषेक करना है, वहां पुलिस प्रबंधन के साथ ही एंटी सेबोटॉज चेकिंग के अलावा क्यूआरटी टीमों को स्ट्रेटेजिक प्वाइंट पर तैयार रखा जाए। कांवड़ यात्रियों के आवागमन के आसार वाले मार्गों, संवेदनशील मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों और दूसरी जरूरी जगहों पर भी विशेष सतर्कता बरती जाए। ऐसे स्थानों पर सुरक्षा के साथ यातायात व्यवस्था का भी खास ध्यान दिया जाए, ताकि कोई दुर्घटना होने पर तत्परता से राहत कार्य कराया जा सके।

उनका आदेश है कि इस प्लानिंग को लेकर सभी अधिकारी अपने अधीनस्थों को पहले से ही जानकारी प्रदान करें। रात के समय सफर करने वाले किसी भी कांवड़ यात्री के साथ कोई मार्ग दुर्घटना न हो, इसका भी खास ध्यान दें। ऐसे मार्गों का चिन्हीकरण करते हुए ट्रैफिक डायवर्जन करें। इस दौरान सीओ और थाना प्रभारी ऐसे क्षेत्र जो संवेदनशील इलाकों में आते हैं, उनका लगातार भ्रमण करते रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय