Monday, May 20, 2024

छत्तीसगढ़ में नशे के खिलाफ पुलिस का निजात अभियान ,18 प्रकरणों में 26 आरोपित गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश के बाद प्रदेश में पुलिस ने निजात अभियान शुरू किया है। इसके तहत पुलिस ने बीते 10 दिनों में नारकोटिक्स एक्ट के 18 प्रकरणों में 26 आरोपितों की गिरफ्तारी की है, जिसमें 10 नशे की सप्लाई करने वाले अंतर्राज्यीय तस्कर शामिल हैं।आरोपितों से भारी मात्रा में एमडीएमए ड्रग्स, अफीम, नशीली सिरप और टेबलेट, गांजा और अवैध शराब जब्त किया गया है।वहीं बीती देर शाम छत्तीसगढ़ के कवर्धा पुलिस ने नशा के सौदागरों को एक हजार किलो से अधिक गांजे के साथ पकड़ा है।जब्त गांजे की कीमत 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

कवर्धा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने जानकारी दी कि चिल्फी थाना क्षेत्र में टाटा 1102 में 1050 किलो गांजा पुलिस ने जब्त किया है। गांजा का बाजार भाव 15 करोड़ से ज्यादा है। गांजा परिवहन कर ओडिशा के बलांगीर जिले से आगर ले जाया जा रहा था। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम अनिल चौधरी (30) बताया है जो राजस्थान के भरतपुर जिले के सेवर गांव का रहने वाला है। उसके साथ मौजूद दूसरे आरोपी का नाम अतेंद्र सिंह (45) ग्राम सेवर जिला भरतपुर राजस्थान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुवार को बेमेतरा पुलिस ने भी 6 क्विंटल 28 किलो गांजा जब्त किया जिसकी मार्केट वेल्यू 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 5 तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं।

रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने बताया है कि सरकार के निर्देश के बाद पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई और जागरूकता अभियान, निजात अभियान शुरू किया है।अभियान में समस्त थाना और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की विशेष टीम का गठन किया गया है। श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों से कड़ी पूछताछ करने पर नशे की सामग्री सप्लाई करने वाले ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से 10 अंतर्राज्यीय तस्करों को विभिन्न प्रकरणों में गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से लगभग 79 किलो 136 ग्राम गांजा, 4.31 ग्राम एम.डी.एम.ए.ड्रग्स, 21 ग्राम अफीम और 600 शीशी प्रतिबंधित नशीली सिरप जब्त किया गया।

इसी तरह अवैध शराब बिक्री, सप्लाई और सार्वजनिक स्थान में सेवन करने वाले 300 से अधिक लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है । 34(2) आबकारी एक्ट के कुल 31 प्रकरणों में 32 को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल लगभग 181 लीटर शराब जब्त की गई। धारा 34(1) आबकारी एक्ट के कुल 65 प्रकरणों में 65 आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 194 लीटर शराब जब्त की गई है और सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने और पिलाने वालों के विरूद्ध धारा 36(सी) आबकारी एक्ट के तहत कुल 232 प्रकरणों में 238 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय