Saturday, April 27, 2024

शामली में निकाय चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टियां हुई रवाना,कल होगा पहले चरण का मतदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
शामली। उत्तर प्रदेश के अन्य कई जिलों के साथ शामली जनपद में भी निकाय चुनाव के अंतर्गत पहले चरण का मतदान कल होना है।जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारिया कर ली गई है। जहा नवीन मंडी स्थल से जिला अधिकारी द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के बाद पोलिंग पार्टियां बूथों पर रवाना हो गई है।
 आपको बता दें कि 4 मई को जनपद  शामली में निकाय चुनाव हेतु मतदान होना है.  जिसे शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन दिन रात जुटा हुआ है.  जहां बुधवार को शहर के नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियों को बूथो के लिए रवाना किया गया है.  जहां पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले डीएम ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.  और किसी भी प्रकार की लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत भी दी है।
इस दौरान जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कल शामली जनपद में चुनाव का प्रथम चरण में मतदान होगा.  उसके लिए सभी तहसील मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है. जिसके संबंध में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटो, सेक्टर पुलिस ऑफिसर को  निर्देशित किया गया है।
सभी अपने कार्यों पर मुस्तैद रहे. सेक्टर मजिस्ट्रेट आज ही मतदान केंद्रों पर जाकर निरीक्षण कर लेंगे की कहीं कोई किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है. जिला अधिकारी ने बताया कि मतदान प्रक्रिया सुबह 7:00 बजे से शुरू होकर शाम के 6:00 बजे तक चलेगी.  उससे पहले  सभी प्रत्याशियों के एजेंट बूथों पर आ जाएंगे. जिन्हें नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा.  इसके अलावा मतदान शाम को 6:00 बजे तक होना है.  इसके बाद कोई भी मतदाता वोट नहीं डाल पाएगा.  लेकिन जो मतदाता शाम के 6:00 बजे से पहले मतदान केंद्र तक पहुंच जाएंगे. उनकी वोट डलवाई जाएगी।
वही जिले में संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों को चिन्हित कर लिया गया है जिसके लिए ऐसे बूथों पर सीसीटीवी कैमरा से निगरानी कराई जाएगी.  साथ ही अतिरिक्त  फोर्स भी तैनात की जाएगी.  जिस से वहां पर मतदान करने वाले मतदाता सुरक्षित और भयमुक्त माहौल में अपने मत का प्रयोग कर सकें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय