Sunday, May 19, 2024

आग लगने से जला गरीब का आशियाना, शॉर्ट सर्किट से लगी आग, परिजनों में मचा कोहराम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। घर में आग लगने से गरीब का आशियाना जल गया। शहर के समीप ही स्थित ग्राम शेरपुर में अलसुबह ही एक गरीब परिवार के घर में आग लग गई। आग में परिवार को कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन आग के कारण घर का सारा सामान और छत के रूप में सिर पर छप्पर का सहारा भी छिन गया। इस आग के कारण घर में रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली चीज और राशन आदि भी खत्म हो गया।

शहर के समीप ही स्थित ग्राम शेरपुर में नसीरन का मकान है। परिवार के लोग मजदूरी कर घर चलाते हैं। नसीरन ने बताया कि सुबह 5 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण घर में आग लग गई। आग लगने के बाद ग्रामीणों की मदद से घर में सो रहे छोटे बच्चे एवं महिला को ग्रामीणों ने निकाल लिया, लेकिन घर में रखा सभी कीमती सामान जलकर राख हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नसीरन ने बताया कि सुबह वह बाथरूम जाने के लिए उठी, जब वह वापस आकर लेट गई उसके कुछ देर बाद घर में कुछ अजीब आवाज सुनाई दी। इन आवाजों के कारण उसने उठकर देखा तो घर में आग लगी हुई थी, तभी शोर मचाया तो मौहल्ले के लोग आए और घर में सो रहे छोटे बच्चों को और उन्हें घर से निकला, लेकिन तब तक घर में रखा सभी सामान बहुत तेजी के साथ आग पकड़ चुका था, जब तक ग्रामीण और मौहल्ले के लोग कुछ कर पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी। घर में रखा सभी कीमती सामान जलकर राख हो गया।

महिला ने बताया कि आज उन्हें उनकी लड़की के यहां शादी में जाना था, जहां भात देने के लिए उन्होंने काफी कीमती सामान खरीद कर रखा था। महिला ने बताया कि उनका मकान कच्चा है। वह मकान पर छप्पर डालकर परिवार के साथ रहती है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरा था, लेकिन अब तक घर भी नहीं बन पाया। इस आग में सभी कुछ जलकर राख हो गया है, अब उनके पास कुछ नहीं बचा। सब कुछ खत्म हो गया। यहां तक के रोज इस्तेमाल में आने वाली तमाम चीज भी जलकर राख हो गई हैं। घर में रखा राशन और खाने पीने का दूसरा सामान भी इस आग की भेंट चढ़ गया है।

इस आग के कारण परिवार के सिर से छत भी छिन गई है। परिवार सर्दी के बीच ही खुले आसमान के नीचे आ गया है। जैसे-तैसे ग्रामीण ही इस परिवार की मदद के लिए आगे आये हैं। ग्रामीणों ने ही घर में लगी आग को बुझाया। ग्रामीणों ने शासन और प्रशासन से परिवार की मदद के लिए मुआवजा दिलाये जाने और पीएम आवास में मकान बनवाने की मांग की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय