Tuesday, September 24, 2024

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की सफल और सार्थक यात्रा के बाद स्वदेश रवाना

न्यूयॉर्कप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की सफल और सार्थक यात्रा के बाद सोमवार को स्वदेश रवाना हो गए। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पोस्ट पर लिखा, ” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की सफल और सार्थक यात्रा पूरी करने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हुए।”

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में तीन दिन रहे। उन्होंने चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद के सदस्य देशों के प्रमुखों की बैठक के अलावा संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ को संबोधित किया। भविष्य के शिखर सम्मेलन में इजराइल-हमास युद्ध और यूक्रेन संकट समेत दुनियाभर में संघर्षों की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मानवता की सफलता हमारी सामूहिक शक्ति में निहित है, युद्ध के मैदान में नहीं। दुनिया में शांति और विकास के लिए वैश्विक संस्थाओं में सुधार जरूरी है। उन्होंने यात्रा के दौरान भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूयॉर्क में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बैठक की। करीब एक महीने में दोनों नेता दूसरी बार मिले। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पोस्ट पर कहा कि न्यूयॉर्क में राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात हुई। हम द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए पिछले महीने यूक्रेन की अपनी यात्रा के परिणामों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय