Sunday, September 29, 2024

प्रधानमंत्री मोदी आज असम, अरुणाचल प्रदेश, पं. बंगाल, उप्र के दौरे पर, शाम को पहुंचेंगे बनारस

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शनिवार) असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वो इन राज्यों को विकास योजनाओं का तोहफा देने के साथ आखिर में रात को बनारस पहुंचकर काशी-विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की पूर्व संध्या पर विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी एक्स हैंडल पर प्रधानमंत्री के आज के कार्यक्रम को साझा किया है।

पत्र सूचना कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री आज सुबह लगभग 5ः45 बजे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे। इसके बाद वो सुबह साढ़े 10 बजे अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री यहां ‘विकसित भारत विकसित पूर्वोत्तर’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वो यहां सेला सुरंग राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही लगभग 10,000 करोड़ रुपये की उन्नति योजना का शुभारंभ करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विज्ञप्ति के अनुसार, इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश के लिए लगभग 55,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर लगभग 12ः15 बजे असम के जोरहाट पहुंचेंगे। वहां प्रधानमंत्री प्रसिद्ध अहोम जनरल लाचित बोरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वो जोरहाट में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। साथ ही असम में 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीआईबी के अनुसार, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जाएंगे। वहां शाम लगभग पौने चार बजे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वो पश्चिम बंगाल में लगभग 4500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी शाम लगभग सात बजे अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी रात आठ बजे काशी-विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय