Wednesday, October 2, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी छुट्टी नहीं ली

वाराणसी। राज्यसभा सांसद एवं‌ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह मंगलवार को डॉ आर. बालसुब्रमण्यम की पुस्तक (“POWER WITHIN THE LEADERSHIP LEGACY OF NARENDRA MODI) पर आधारित संगोष्ठी में शामिल हुए। पार्टी के रोहनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में सेवा पखवाड़े के तहत आयोजित संगोष्ठी में अरुण सिंह ने कहा कि पुस्तक के लेखक डॉ आर. बालसुब्रमण्यम ने बहुत समय तक प्रधानमंत्री मोदी के साथ कार्य किया है। राजधर्म क्या होता है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने को प्रधान सेवक मानते हुए इसका कैसे अक्षरशः पालन किया ये बखुबी इस पुस्तक में पढ़ने को मिलता है।

अरुण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर 100 से अधिक किताबें लिखी जा चुकी हैं। राजधर्म के तहत किसी भी सरकार के मुखिया का व्यक्तिगत आचरण भी बहुत महत्व रखता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी छुट्टी नहीं ली। दिवाली वाले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के जवानों के साथ सीमा पर दिवाली मनाते हैं। उपहार में मिली वस्तुओं को नीलाम कर उसकी राशि को नमामि गंगे को भेंट कर देते हैं। वर्ष 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद पहली बार जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संसद पहुंचते हैं तब उन्होंने जिस तरह से संसद की सीढ़ियों पर सर झुकाकर मत्था टेका था वो अपने आप में अद्भुत था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि सत्यनिष्ठा, ईमानदारी और धर्मनिष्ठा का जीता जागता उदाहरण है नरेन्द्र मोदी का मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रुप में 22 वर्षों का कार्यकाल। इन 22 वर्षों में एक रुपये का भ्रष्टाचार का आरोप उन पर नहीं लगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनता की सुरक्षा को प्राथमिकता दी। कश्मीर में पहले आतंकवादियों के ऊपर गोली चलाने से पहले पूछना पड़ता था। अब मोदी सरकार ने सेना को खुली छूट दे रखी है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर वहां के लोगों को मुख्य धारा से जोड़ा गया। आज कश्मीर के लोगों को केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और कार्यशैली की सराहना करते हुए सांसद अरुण सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कोई भी निर्णय लेने से पहले सबकी सहमति लेती है सहमति के आधार पर ही आगे कदम उठाती हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी राजा का कार्य देश का आर्थिक विकास करना होता है। 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनी तब हमारे देश की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर पर थी। आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 2027 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी।

संगोष्ठी की अध्यक्षता एवं स्वागत भाषण क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, संचालन महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने किया। संगोष्ठी में महापौर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, विधायक डॉ अवधेश सिंह, एमएलसी धर्मेन्द्र राय, पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, रमाशंकर पटेल मंचासीन रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय