Wednesday, May 22, 2024

पीएम ने पहलवान अंकित बैयानपुरिया के साथ स्वच्छता अभियान में भाग लेने का वीडियो किया पोस्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहलवान अंकित बैयनपुरिया के साथ रविवार को स्वच्छता अभियान में भाग लिया और सेहतमंद एवं खुशहाल रहने पर बातचीत की। उन्होंने एक्स पर इसका एक वीडियो जारी किया है।

एक्स पर वीडियो साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “आज जब देश स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, अंकित बैयनपुरिया और मैंने भी वही किया। केवल स्वच्छता के अलावा, हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत की भावना के बारे में है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीडियो में अंकित के साथ प्रधानमंत्री एक पार्क में सफाई करते हुए देखे जा सकते हैं। इसमें वे अंकित से कहते हैं कि देश में स्वच्छता के प्रति लोगों में रुचि बढ़ रही है। साथ ही वे बताते हैं कि वे दो कामों में अनुशासन नहीं ला पा रहे हैं, एक खाना और दूसरा सोने के लिए समय देना। वे अंकित की प्रशंसा करते हैं कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को फिटनेस के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

वहीं अंकित प्रधानमंत्री से कहते हैं कि स्वस्थ वातावरण से हम भी स्वस्थ रहते हैं। वे अपने फोलोअर्स से 75 दिनों की चुनौती में पांच नियमों को अपनाने के लिए कहते हैं। दिन में दो बार शारीरिक अभ्यास, 04 लीटर पानी, 10 पेज किसी किताब को पढ़ना और खान-पान की रुटीन के साथ प्रतिदिन एक सेल्फी लेना।

अंकित हरियाणा के सोनीपत जिले के एक शहर बयांपुर के रहने वाले हैं। उनके सोशल मीडिया पर चार लाख से अधिक फोलोअर हैं। उनसे परिवार में पिता और मां मजदूरी करते हैं और उन्होंने भी जीवन-यापन के लिए कई तरह के काम किए हैं। वे कुश्ती करते थे लेकिन एक चोट के कारण उसे खेल को छोड़ना पड़ा। वे सोशल मीडिया पर फिटनेस के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने एंडी फ्रिसेल्ला के ‘75-दिन कठिन चैलेंज’ से प्रेरित होकर 75 दिन सख्ती से इसका पालन कर इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया। अंकित पहले भगवत गीता पढ़ते थे और वर्तमान में शिव पुराण पढ़ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय