Sunday, September 8, 2024

उप्र में पेपर लीक होने पर प्रियंका का योगी सरकार पर कड़ा हमला, कहा- पेपर लीक की बीमारी से कब मिलेगी राहत ?

नयी दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक होने पर योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सवाल किया कि कानून बनने के बावजूद पेपर लीक की बीमारी से प्रदेश के युवाओं को कब राहत मिलेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रीमती वाड्रा ने कहा,“कई वर्षों के इंतजार के बाद संसद में पेपर लीक के खिलाफ कानून पास हुआ और उधर यूपी में समीक्षा अधिकारी की परीक्षा का पर्चा लीक हो गया। वर्ष 2017 में दारोगा भर्ती से लेकर 2024 में समीक्षा अधिकारी तक – खबरों के अनुसार यूपी में लगभग हर प्रतियोगी परीक्षा का पर्चा लीक हुआ है।”
उन्होंने कहा,“सरकार इसे रोकने के लिए क्या करने जा रही है। क्या यूपी में नये कानून के तहत निष्पक्ष कार्रवाई होगी या ये सिर्फ दिखावा साबित होगा। देश का युवा जिस विडंबना का शिकार है उसकी ‘क्रोनोलॉजी’ समझिए –
वर्षों तक भर्ती नहीं निकलती,

निकली तो समय पर परीक्षा नहीं,
परीक्षा हुई तो पेपर लीक,
इसके बाद भी यदि सारी प्रक्रिया पूरी भी हो जाए तो नियुक्तियों में घोटाला हो जाता है और मामला कोर्ट में अटक जाता है।”
श्रीमती वाड्रा ने कहा,“उप्र में हमने युवाओं के लिए विशेष ‘भर्ती विधान’ घोषणापत्र जारी किया था जिसमें इन समस्याओं का समाधान पेश किया था। भारतीय जनता पार्टी सरकार अगर चाहती तो उन प्रावधानों को लागू करके युवाओं का भविष्य सुरक्षित कर सकती थी। पेपर लीक के खिलाफ कानून पास होने के बाद क्या यूपी के युवा न्याय की उम्मीद करें।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय