Wednesday, May 29, 2024

नोएडा में मोबाइल फोन के 5 टावरों से आरआरयू चोरी, कॉल ड्रॉप की समस्या हुई गंभीर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न जगहों पर लगे मोबाइल फोन के 5 टावरों से अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण और बैटरियां चोरी कर ली। आरआरयू (रिमोट रेडियो यूनिट) चोरी होने के बाद से टावर के आसपास के क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क धीमा होने के साथ ही कॉल ड्रॉप की समस्या गंभीर हो गई है। इससे मोबाइल फोन धारकों को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि सुभाष पुत्र सुरेंद्र सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि इटैड़ा गांव के पास जिओ कंपनी का मोबाइल फोन का टावर लगा है। वहां से अज्ञात बदमाशों ने दो कीमती बैटरी चोरी कर ली है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना सूरजपुर क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थित मोबाइल फोन के टावरों से अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण चोरी कर लिया है। थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक पुष्पराज सिंह ने बताया कि विकास कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि डेल्टा-2 के ग्रीन बेल्ट में लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल हाइट सोसाइटी के पास लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात बदमाशों ने चार कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

थाना सेक्टर-113 में नकुल यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-78 के ग्रीन बेल्ट में लगे हुए मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण आरआरयू चोरी कर लिया है। थाना प्रभारी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार सेक्टर-118 की ग्रीन बेल्ट में लगे मोबाइल फोन के टावर से भी अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है।

 

बता दें कि आये दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगे मोबाइल टावरों में लगे आरआरयू (रिमोट रेडियो यूनिट) व अन्य उपकरणों की लगातार चोरी हो रही है। आरआरयू मोबाइल को नेटवर्क प्रदान करता है। जो मोबाइल फोन को कॉल या संदेश भेजने में सक्षम है। अगर मोबाइल टावर में लगे आरआरयू चोरी हो जाता है तो आसपास में सिग्नल यूनिट डाउन हो जाती है और नेटवर्क प्रभावित होता है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय