Wednesday, May 8, 2024

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में मोबाइल फोन के 7 टावरों से आरआरयू चोरी, कॉल ड्रॉप की समस्या हुई गंभीर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न जगहों पर लगे मोबाइल फोन के सात टावरों से अज्ञात बदमाशों ने कीमती उपकरण और बैटरियां चोरी कर ली। आरआरयू (रिमोट रेडियो यूनिट) चोरी होने के बाद से टावर के आसपास के मोबाइलों का नेटवर्क धीमा होने के साथ ही कॉल ड्रॉप की समस्या गंभीर हो गई है। इससे मोबाइल फोन धारकों को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि शकील चैधरी पुत्र रियासत अली ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-121 स्थित ग्रीन बेल्ट में उनकी कंपनी के मोबाइल फोन के टावर लगा है। वहां से अज्ञात चोरों ने कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि इसी तरह सेक्टर-71 के जनता फ्लैट के पास लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने तीन कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है।

 

 

थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक पुष्पराज ने बताया कि जोगेंद्र सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह इंडस मोबाइल टावर की देखरेख का काम करते हैं। पीड़ित के अनुसार ओमिक्रान-3 सेक्टर की ग्रीन बेल्ट में लगे हुए मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने कीमती उपकरण दो आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार पूर्वांचल हाइट सोसाइटी के सामने लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने दो कीमती उपकरण आरआरयू चोरी कर लिया है।

 

 

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित के अनुसार कस्बा सूरजपुर के गुरुद्वारा रोड पर लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने दो लिथियम बैटरी चोरी कर ली है। थाना प्रभारी ने बताया कि सुभाष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि साकीपुर गांव के पास लगे जिओ रिलायंस कंपनी के मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने कीमती बैटरी चोरी कर ली है।

 

 

 

इसके अलावा थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि नितिन कश्यप ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है की सोरखा गांव में लगे मोबाइल फोन के टावर से अज्ञात चोरों ने दो कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार परथला गांव के पास लगे मोबाइल फोन के टावर से भी अज्ञात चोरों ने तीन कीमती उपकरण आरआरयू और अन्य सहायक उपकरण चोरी कर लिया है।

 

बता दें कि आये दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगे मोबाइल टावरों में लगे आरआरयू (रिमोट रेडियो यूनिट) व अन्य उपकरणों की लगातार चोरी हो रही है। आरआरयू मोबाइल को नेटवर्क प्रदान करता है। जो मोबाइल फोन को कॉल या संदेश भेजने में सक्षम है। अगर मोबाइल टावर में लगे आरआरयू चोरी हो जाता है तो आसपास में सिग्नल यूनिट डाउन हो जाती है और नेटवर्क प्रभावित होता है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय