Thursday, April 11, 2024

बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्र की एक अरब 13 करोड़ की संपत्ति जब्त

भदोही। पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्र की चल-अचल संपत्ति को जब्त करने का सिलसिला जारी है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर गुरुवार को नई दिल्ली और प्रयागराज में तीन बहुमंजिला इमारत को कुर्क किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत एक अरब 13 करोड़ 05 लाख रुपये है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यान ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट सभाराज सिंह ने 15 मार्च को पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्र की दिल्ली स्थित दो और प्रयागराज स्थित एक संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था। भदोही पुलिस ने दिल्ली और प्रयागराज पुलिस से संपर्क कर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर तीनों संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

जो संपत्तियां कुर्क की गयीं हैं वह सभी आपराधिक कृत्यों के जरिए हासिल की गई थी। नई दिल्ली स्थित अपने बेटे विष्णु मिश्र, दामाद हरिशंकर मिश्र और बेटी सीमा मिश्र के नाम यह संपत्ति खरीदी थी, जिसकी क़ीमत 78 करोड़ रुपये है। वहीं, जनपद प्रयागराज में साकेत अस्पताल के नाम से संचालित इमारत को भी कुर्क किया गया है। यह दामाद हरिशंकर मिश्रा के नाम बनवाया था। तीन मंजिला इमारत की कीमत 35 करोड़ पांच लाख रुपये है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बाहुबली पूर्व विधायक के खिलाफ है गैंगस्टर एक्ट के कार्रवाई की गई है। विजय मिश्रा पर हत्या, लूट, बलात्कार, मारपीट संपत्ति हड़पने, जालसाजी जैसे भदोही और दूसरे जनपदों में करीब 83 अभियोग पंजीकृत है। वे गैंग लीडर का काम करते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय