Thursday, September 19, 2024

आरजी कर कांड के विरोध में कोलकाता में रवींद्र भारती विवि के छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस की अभद्रता से भड़के, बीटी रोड किया जाम

कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कालेज व अस्पताल की प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के विरोध में रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के छात्रों और पूर्व छात्रों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की अभद्रता से स्थिति बिगड़ गई। प्रदर्शनकारियों ने आज तड़के चार बजे बीटी रोड जाम कर दिया। डनलप से श्यामबाजार की ओर जाने वाले मार्ग पर सिथी मोड़ पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

हुआ यह कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे बीटी रोड का एक हिस्सा बंद कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके बाद छात्रों ने नुक्कड़ नाटक किया। तब तक साढ़े तीन बज गया। यह छात्र घटना की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि नाटक के दौरान एक सिविक वॉलंटियर नशे की हालत में बाइक चलाते हुए छात्रों के बैरिकेड से टकराकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया है कि छात्रों ने उसे रोककर दोबारा प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में एक पुलिसकर्मी उसे छुड़ाने पहुंचा। यह पुलिस वाला भी नशे की हालत में था। इससे छात्रों का गुस्सा और भड़क गया। रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के नाटक विभाग की पूर्व छात्रा आम्रपाली भट्टाचार्य ने कहा, “हम शांति से अपनी बात रख रहे हैं। आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपित को नशेड़ी पुलिसवाले ने भगा दिया है। तड़के 3:55 बजे से हमने नशेड़ी पुलिसकर्मी को रोक रखा है। हमारी मांग है कि उस सिविक वॉलंटियर को वापस यहां लाया जाए और हमारे सामने उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।”

बीटी रोड बंद होने से दैनिक यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क बंद होने के कारण वे दूसरे रास्तों की तलाश में दमदम की ओर मेट्रो पकड़ने के लिए जा रहे हैं। एक दैनिक यात्री ने कहा, “मुझे सुबह सात बजे ऑफिस पहुंचना था। मेरी उम्मीद बस पर टिकी थी, लेकिन सड़क बंद होने के कारण अब मुझे परेशानी हो रही है।” इस बीच बीटी रोड पर हालात तनावपूर्ण हैं। पुलिस प्रशासन स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय