Sunday, October 27, 2024

भाजपा सरकारों के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा: दुष्यंत गाैतम

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का हनुमान बताते हुए जनता में भाजपा सरकारों के प्रति विश्वास बढ़ा है। उन्होंने मजबूत संगठन से समृद्ध राज्य के निर्माण का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की विचारधारा जनता में आशा का संचार करती है। यही वजह है कि पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर जनता में जबरदस्त उत्साह है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम रविवार को सुभाष रोड स्थित एक होटल में आयाेजित संगठन पर्व की प्रदेश कार्यशाला को संबोधित कर

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रहे थे। भाजपा संगठन पर्व की प्रदेश कार्यशाला सर्वश्रेष्ठ और सर्वसम्मत संगठनकर्ता चयन के लक्ष्य के साथ संपन्न हुई। पार्टी नेतृत्व की ओर से प्राथमिक सदस्यता अभियान के आंकड़ों, सक्रिय सदस्यता अभियान की समीक्षा एवं संगठन चुनाव की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा हुई।

दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए गाैतम ने कहा कि हम सबके लिए बेहद हर्ष का विषय है कि पिछले सदस्यता अभियान में 11 करोड़ के आंकड़ों को प्राप्त करने में हमें 06 महीने का समय लगा था लेकिन इस बार मात्र 1.5 माह में ही हम बारह करोड़ सदस्य बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में अनुकूल माहौल है। भाजपा के प्रति, मोदी के प्रति और सभी राज्यों में शानदार काम करने वाले हमारे मुख्यमंत्री और उनकी सरकारों के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इसकी पीछे एक और बड़ा कारण है कि जनता योजनाओं और विकास का लाभ लेने के साथ अपनी सामाजिक, सांस्कृतिक एवं व्यक्तिगत सुरक्षा को लेकर ही चिंतित है। ऐसे में भाजपा की सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की विचारधारा उनमें आशा का संचार करती है। यही वजह है कि पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर जनता में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने कहा कि कार्यक्ताओं ने पार्टी कार्यकर्ता श्री राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 हटाने, तीन तलाक हटाने जैसे कई चुनौतीपूर्ण और ऐतिहासिक निर्णयों में सहभागिता की है। इन सबकी ताकत हमारी सरकार को आप जैसे देवतुल्य कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ से प्राप्त होती है।

इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सदस्यता अभियान के लक्ष्य प्राप्त करके देश के शीर्ष राज्यों में शुमार होने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आपदा काल में भी जिस तरह अथक परिश्रम से हम युवा, बुजुर्ग, महिला, किसान, समेत एससी एसटी ओबीसी समेत सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ने में कामयाब हुए हैं। यह प्रशंसनीय कार्य है। मुख्यमंत्री ने पार्टी सदस्य बने सभी को भाजपा परिवार का हिस्सा बताते हुए कहा कि अब हम सबको मिलकर विकसित राज्य बनाने के सपने को एकजुट होकर पूरा करना है। प्रधानमंत्री मोदी की सहयोग से प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने जो ऐतिहासिक और निर्णायक विकास कार्य किए हैं, उसका आशीर्वाद जनता से हमे मिल रहा है। वहीं जिस तरह राज्य की जनता ने पार्टी के विचारों से जुड़ने में रुचि दिखाई है,उसको देखते हुए 20 नवंबर होने वाले केदारनाथ चुनावों में रिकॉर्ड मतों से भाजपा का जितना तय है।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि यह हम सबके लिए बड़े गौरव की बात है कि मात्र 45 दिन में लक्ष्य प्राप्त कर हम राज्य में 22 लाख के पार जाने वाले हैं। उन्होंने सदस्यता अभियान के आंकड़ों को साझा करते हुए बताया कि नाै जिलों ने शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया है। 10 विधानसभा ऐसी हैं जिन्होंने लक्ष्य पूरा किया। विगत चुनाव में मिले मतों का 70 फीसदी से अधिक सदस्य बनाने में हम सफल हुए है। उन्होंने सक्रिय सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि शीघ्र ही हमें प्रत्येक बूथ पर न्यूनतम तो सक्रिय कार्यकर्ता के लक्ष्य को प्राप्त करना है। उन्होंने संगठनिक चुनावों को लेकर स्पष्ट किया कि इस चुनाव को जिम्मेदारी अनुशार सर्वश्रेष्ठ और सर्वसम्मत कार्यकर्ता के चयन की दृष्टि से आगे बढ़ाना है।

प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने संगठन चुनाव की जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक बूथ पर 11 सदस्यीय कमेटी गठित करते समय सभी सामाजिक,क्षेत्रीय व सभी वर्गों का ध्यान में रखा जाना चाहिए। सभी जिलों में 05 नवंबर तक सक्रिय सदस्यों की मण्डलवार सूची सार्वजनिक करनी है ताकि संगठन चुनाव की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। अभी भी सदस्यता अभियान जारी है और अधिक से अधिक सदस्यों को पार्टी से जोड़ा जाए।

कार्यशाला में मुख्यमंत्री प्रदेश प्रभारी,प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री संगठन के साथ केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा,टिहरी सांसद महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य डॉ.कल्पना सैनी, संगठन चुनाव प्रदेश प्रभारी खजान दास, प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी, राजेंद्र बिष्ट, सुरेश भट्ट, मुकेश कोली, दीप्ति रावत, मधु भट्ट, मनवीर चौहान, पुष्कर काला, मीरा रतूड़ी, सिद्धार्थ अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय