Sunday, April 28, 2024

हरियाणा में राइस शेलर मिलों का कोटा बढ़ाया जाए : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को चावल (राइस) शेलर मिलों का कोटा बढ़ाने की मांग की है, क्योंकि कोटा कम होने के कारण बाजार में फसल खरीदने वालों की संख्या कम थी।

उन्होंने कहा कि कमी के कारण न तो धान की खरीदारी सुचारु रूप से हो पा रही है और न ही किसानों को उचित मूल्य मिल पा रहा है। दो बार के मुख्यमंत्री का अनुमान है कि किसानों को प्रति क्विंटल 200 से 300 रुपये का नुकसान हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व सीएम ने यहां एक बयान में कहा कि सरकार को किसानों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए ताकि खरीदार भी नजदीकी बाजारों में जाकर खरीदारी कर सकें। धान के निर्यात पर लगी रोक हटाने की मांग दोहराई।

उन्होंने कहा कि निर्यात शुल्क भी समाप्त किया जाना चाहिए ताकि किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऊंची कीमतों का लाभ मिल सके।

उन्होंने किसानों की समस्याओं को प्रत्यक्ष रूप से समझने के लिए कई बाजारों का दौरा किया है। उनके सुझाव किसानों और हितधारकों के इनपुट पर आधारित थे।

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार के लिए अपनी जिम्मेदारी से बचना और किसानों को ‘मेरी फसल, मेरा ब्योरा’ जैसे पोर्टलों की दया पर छोड़ना उचित नहीं है क्योंकि वे हर खरीद सीजन में काम करना बंद कर देते हैं, जिससे किसानों की समस्याएं कई गुना बढ़ जाती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय