Friday, September 20, 2024

सिनेमैटोग्राफिक संशोधन विधेयक पर राज्यसभा में बोल रहे थे राघव चड्ढा, सभापति ने ऐसे ली चुटकी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा ने शुक्रवार को राज्यसभा में पायरेसी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पायरेसी एक बड़ी समस्या है जिसकी वजह फिल्म उद्योग को 20,000 करोड़ रुपये का सालाना नुकसान हो रहा है। महामारी के दौरान ऑनलाइन पायरेसी में 62 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह वीडियो शेयर किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि राघव चड्ढा कहते हैं कि हमने एक साल पहले सिनेमैटोग्राफिक (संशोधन) विधेयक पारित किया था, लेकिन इसमें ऑनलाइन पायरेसी के विरुद्ध ठोस व्यवस्था का अभाव है और यह मुख्य रूप से मल्टीप्लेक्सों में एंटी-कैम रिकॉर्डिंग पर केंद्रित है। जैसे-जैसे हम डिजिटल होते जा रहे हैं और अधिक फिल्में प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जा रही हैं, मैं सरकार से पूछता हूं कि ओटीटी पर डिजिटल पायरेसी के मुद्दे पर अंकुश लगाने के लिए क्या किया जा रहा है और क्या सरकार के पास इसके लिए कोई समर्पित कानून लाने की कोई योजना है? वहीं सदन में आप नेता के बगल में बैठी अभिनेत्री और सपा सांसद जया बच्चन ने उन्हें इस मुद्दे को उठाने के लिए बधाई दी।

 

 

जिसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि जया बच्चन जी जब से सिल्वर स्क्रीन पर आई हैं, तब से वे मेहनती रही हैं। यह उनकी वजह से है कि सवाल तर्कसंगत रूप से लिखा गया है। इसके बाद राघव चड्ढा ने जवाब देने की अनुमति मांगी, तो इस पर सभापति ने आप सांसद पर मजाकिया अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि जब आपको किसी लीजेंड से सपोर्ट मिलता है, तो कभी भी स्पष्ट न करें।

 

 

इससे पहले शुक्रवार को राज्यसभा में खूब ठहाके भी लगे, जब जया बच्चन कुछ बोलने के लिए खड़ी हुए और कहा कि मैं जया अमिताभ बच्चन आपसे पूछ रही हूं। यह बात सुनकर सभापति धनखड़ जोर-जोर से हंसने लगे। सभापति जगदीप धनखड़ कहते हैं कि मैं आपका भी फैन हूं और अमिताभ बच्चन का भी फैन हूं। बता दें कि सपा सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश द्वारा जया अमिताभ बच्चन के नाम से पुकारे जाने पर आक्रोश जाहिर किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय