Saturday, April 27, 2024

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर फिर सरकार को घेरा, कहा- हटा देंगे इसको,भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भागलपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को बिहार के भागलपुर पहुंचे और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि भाजपा के लोग लाख दावा कर लें, लेकिन 150 से अधिक सीटें नहीं आने वाली। उन्होने सेना के अग्निवीर योजना को लेकर भी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने सेना के खिलाफ अग्निवीर योजना लाई है, इसकी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि हमें दो तरह के शहीद नहीं चाहिए। लोगों को भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो इस योजना को हटा दिया जाएगा। भागलपुर के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि ये संविधान को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा संविधान खत्म करने की कोशिश कर रही है।

 

उन्होंने बेरोजगारी की चर्चा करते हुए कहा कि आज देश बेरोजगारी का सेंटर बना हुआ है। आज के युवा इंस्टाग्राम-फेसबुक पर घंटों बैठे रहते हैं। हम युवाओं को अपरेंटिस का अधिकार देने जा रहे हैं। हिंदुस्तान के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार हमारी अगली सरकार देने जा रही है। उन्होंने सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ करने का वादा करते हुए कहा कि हमारी सरकार आएगी तो जीएसटी को बदलेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आशा-आंगनबाड़ी की आमदनी दोगुना करेगी तथा मनरेगा की न्यूनतम मजदूरी 400 रुपए होगी। उनके साथ इस रैली में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वीआइपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी समेत महागठबंधन के कई अन्य नेता शामिल हुए।

 

राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं। गांधी ने कहा “नरेंद्र मोदी देश में ‘भ्रष्टाचार का स्कूल’ चला रहे हैं जहां ‘व्यापक भ्रष्टाचार विज्ञान’ विषय के तहत ‘चंदे का धंधा’ समेत हर एक चैप्टर वह खुद डिटेल में पढ़ा रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार की भ्रष्टाचार के तरीके का खुलासा करते हुए कहा “जैसे छापा डालकर चंदे की वसूली कैसे होती है। चंदा लेकर ठेका कैसे बांटा जाता है। भ्रष्टाचारियों को धुलने वाली वाशिंग मशीन कैसे काम करती है। एजेंसियों को वसूली एजेंट बनाकर ‘बेल और जेल’ का खेल कैसे होता है।” गांधी ने कहा “‘भ्रष्टाचारियों का अड्डा’ बन चुकी भाजपा ने अपने नेताओं के लिए इस ‘क्रैश कोर्स’ को अनिवार्य कर दिया है, जिसकी कीमत देश चुका रहा है।इंडिया गठबंधन की सरकार, भ्रष्टाचार के इस स्कूल पर ताला लगा कर इस कोर्स को हमेशा के लिए बंद कर देगी।”

 

 

उल्लेखनीय है कि भागलपुर से महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अजीत शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला जदयू के प्रत्याशी अजय मंडल से माना जा रहा है। पिछले चुनाव में मंडल ने राजद के प्रत्याशी बुलो मंडल को पराजित किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय