Friday, April 26, 2024

सांसदी जाने का फायदा हुआ, हत्या की धमकियों की चिंता नहीं: राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वॉशिंगटन| कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां कहा कि लोकसभा सांसद के रूप में उनकी अयोग्यता का वास्तव में फायदा हुआ क्योंकि इससे उन्हें खुद को परिभाषित करने का मौका मिला जबकि भाजपा को इसका एहसास भी नहीं हुआ। उन्होंने वाशिंगटन डीसी में गुरुवार को नेशनल प्रेस क्लब में कहा, मेरी अयोग्यता का कई मायनों में फायदा हुआ है। इसने मेरे लिए नया आसमां खोल दिया है, मुझे खुद को पूरी तरह से फिर से परिभाषित करने का मौका मिला है। मुझे लगता है कि भाजपा ने मुझे एक उपहार दिया है, साफ कहूं तो मुझे नहीं लगता कि उन्हें इसका एहसास भी है।

पूर्व सांसद ने कहा, राजनीति सीधी रेखा की तरह नहीं है, यह पूरी तरह से एक अलग दिशा में जाती है, यह बेतरतीब होती है। इसलिए मुझे लगता है कि अभी स्पष्ट है कि उन्होंने मुझे एक उपहार दिया है.. ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस साल मार्च में राहुल को उनके खिलाफ मानहानि के एक मामले में अदालत द्वारा दोषी करार देने और दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

उन्होंने आरोप लगाया, मैं 1947 के बाद से भारतीय इतिहास में पहला व्यक्ति हूं, जिसे मानहानि के लिए सबसे बड़ी सजा दी गई है। मेरी अयोग्यता संसद में अडाणी पर मेरे भाषण के ठीक बाद हुई। इससे यह स्पष्ट होना चाहिए कि देश में क्या चल रहा है।

राहुल ने आगे कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकियों की चिंता नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा, मैं हत्या की धमकियों से चिंतित नहीं हूं। हर किसी को मरना है। यही मैंने अपनी दादी (इंदिरा गांधी) और पिता (राजीव गांधी) से सीखा है – आप ऐसी किसी चीज के लिए पीछे नहीं हटते।

बुधवार को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में बोलते हुए राहुल ने कहा था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें मानहानि के मामले में अधिकतम सजा मिलेगी और सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा, और जोर देकर कहा कि इससे उन्हें काम करने का बहुत मौका मिला है।

अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर आए कांग्रेस नेता का आने वाले दिनों में वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क में कई लोगों से मिलने का कार्यक्रम है।

वह मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को पहुंचे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय