Saturday, May 18, 2024

बिजनौर में उधार दिए पैसे वापस मांगने पर व्यक्ति की हत्या, जिम ट्रेनर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर| उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के थाना कोतवाली शहर पुलिस ने एक 55 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप जिम ट्रेनर को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान बिजनौर के स्मृति विहार वीआईपी कॉलोनी निवासी रिंकू शर्मा उर्फ अमन शर्मा के रूप में हुई है।

बिजनौर शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रवीण रंजन ने बताया कि 20 जून को पीआरवी पर स्वाहेड़ी वाईपास जीरो प्वाइंट के पास सर्विस रोड के किनारे एक 55 वर्षीय व्यक्ति का शव मिलने के संबंध में सूचना मिली थी। तत्काल सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक की पहचान 55 वर्षीय लेखराज के रूप में हुई। मृतक नगरपालिका बिजनौर के नुमाईस ग्राउंड में स्थित पानी की टंकी पर ऑपरेटर के रूप में काम करता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एएसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पता चला कि लेनदेन के मुद्दे पर रिंकू और लेखराज के बीच कुछ विवाद भी था। एएसपी ने कहा कि निरंतर पूछताछ पर आरोपी ने हत्या के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। इसके बाद उन्हें कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएसपी ने कहा कि आरोपी रिंकू ने जुर्म कबूल कर लिया है। पुछताछ में बताया कि उसने मृतक लेखराज से करीब छह महीने पहले 2 लाख 50 हजार रुपए उधार लिए थे। लेखराज लगातार अपनी दी गई बतौर उधार रकम वापसी की मांग कर रहा था। उसके पास कहीं से भी पैसौ का कोई इंतजाम नहीं हो पा रहा था। इसी बात से परेशान होकर उसने लेखराज की हत्या की योजना बनाई।

प्लान के तहत पहले लेखराज को शराब पिलाई और बाद में डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को रोड किनारे फेंक दिया। जिससे पुलिस को उस पर शक न हो और हत्या की घटना एक दुर्घटना बन जाए। एएसपी ने कहा कि आरोपी रिंकू को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) तहत मामला दर्ज करके, उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल किया गया डंडा और स्कूटी को बरामद किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय