Friday, April 19, 2024

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पर विचार-विमर्श के बीच खड़गे के आवास पहुंचे राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला करने के लिए बैठक कर रहे हैं, ऐसे में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को अपने आवास पर पहुंचे।

राहुल गांधी मंगलवार दोपहर खड़गे के आवास पर पहुंचे, जहां पार्टी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल और अन्य वरिष्ठ नेता पहले से ही मौजूद थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी सूत्रों ने सोमवार रात कहा था कि कांग्रेस प्रमुख यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ गुप्त मतदान के परिणाम पर चर्चा करने के बाद कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला करेंगे।

सोनिया गांधी इस समय हिमाचल प्रदेश के शिमला में हैं।

सोमवार को कर्नाटक के तीनों पर्यवेक्षकों ने खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी और पार्टी नेताओं की बैठक 5 घंटे से अधिक समय तक चली थी।

निवर्तमान कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया सोमवार दोपहर एक विशेष विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे। वहीं राज्य इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार सोमवार को पेट में संक्रमण के कारण नहीं आए थे।

वह मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए और बाद में दिन में खड़गे से मुलाकात करने वाले हैं।

बेंगलुरू से दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि पार्टी उनके लिए भगवान है।

शिवकुमार ने कहा, हमारा घर एकजुट है। हमारी संख्या 135 है और मैं पार्टी अध्यक्ष हूं। कांग्रेस पार्टी मेरा मंदिर है। पार्टी मां की तरह है। मैंने अपना काम किया है।

शिवकुमार ने कहा, भगवान और मां जानते हैं कि बच्चों को क्या देना है। मैं मंदिर में अपने भगवान से मिलने जा रहा हूं। मैं अकेला जा रहा हूं। महासचिव ने मुझे वहां अकेले आने के लिए कहा था।

अनुभवी नेता सिद्दारमैया और शिवकुमार शीर्ष पद के लिए होड़ कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि सिद्दारमैया को बहुमत मिलने के बावजूद शिवकुमार झुकने को तैयार नहीं हैं। वह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने पार्टी को जीत दिलाई थी और इसलिए मुख्यमंत्री पद के हकदार थे।

कांग्रेस ने कर्नाटक में 135 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि सत्तारूढ़ बीजेपी केवल 66 सीटें जीतने में सफल रही, जबकि जेडी-एस, जो किंगमेकर की भूमिका निभाने की उम्मीद कर रही थी, राज्य में 19 सीटों पर सिमट गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय