Friday, September 20, 2024

अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, टेक्सास पहुंचे, नेता प्रतिपक्ष बोले-मैं वास्तव में बहुत खुश हूं

टेक्सास। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। तीन दिवसीय इस दौरे में राहुल गांधी रविवार को टेक्सास के डलास पहुंचे, जहां भारतीय प्रवासी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) के सदस्यों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने लिखा ‘टेक्सास के डलास में जो भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों ने मेरा स्वागत किया, उससे मैं वास्तव में बहुत खुश हूं’। राहुल ने पोस्ट में आगे लिखा, ‘मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और व्यावहारिक बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, जो दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा’। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की यह पहली अमेरिका यात्रा है। राहुल गांधी 9-10 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में आयोजित होने वाली कई महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लेंगे।

 

 

इससे पहले, राहुल गांधी की यात्रा पर आईओसी प्रमुख सैम पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी से बात करने के लिए यहां प्रवासी भारतीय, बिजनेस लीडर, छात्र, राजनीतिक नेता उत्सुक हैं। हम एक सफल यात्रा की आशा करते हैं और अमेरिका में राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने आगे कहा,” अलग अलग क्षेत्र के लोगों संग कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। इनमें खासकर वो लोग शामिल हैं जो कांग्रेस शासित प्रदेश से वास्ता रखते हैं। विशेष रूप से बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई और पुणे जैसे टेक शहर के लोग इच्छुक हैं। हम व्यापार और टेक्नोलॉजिकल समुदाय के साथ बातचीत को लेकर भी काफी उत्साहित हैं।”

 

 

ऐसा देखा जा रहा है कि राहुल गांधी, 2024 के लोकसभा परिणामों के बाद, जनहित के कई मुद्दों को उठाते हुए लोगों का समर्थन हासिल कर रहे हैं। राहुल ने लोकसभा चुनाव 2024 में रायबरेली और वायनाड से चुनाव जीता, हालांकि, उन्होंने वायनाड लोकसभा सीट को छोड़ दिया, और रायबरेली सीट से सांसद बनना ठीक समझा। उन्होंने वायनाड की सीट से अपनी बहन प्रियंका गांधी को आगे किया है। इस साल जून में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) से मंजूरी मिलने के बाद उन्हें लोकसभा में विपक्ष का नेता (एलओपी) नियुक्त किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय