Saturday, May 11, 2024

राहुल गांधी बोले-मेरे ऊपर जो आरोप लगे, मैं सदन में उसका जवाब दूंगा, अगर बोलने दिया गया !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली| कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बोले मेरे ऊपर चार मंत्रियों ने आरोप लगाए। सदन में उसका जवाब दूंगा।

राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर कहा, सरकार के चार मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाए हैं। इसलिए मैं हाउस में अपना जवाब देना चाहता हूं। इसलिए आज मैंने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और समय मांगा शायद कल बोलने दिया जाए। मुझे लगता है कि वो मुझे सदन में नहीं बोलने देंगे। यह लोकतंत्र की परीक्षा है। मुझे बोलने देंगे या नहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राहुल गांधी ने कहा, मेरे संसद में आज पहुंचते ही सदन स्थगित कर दिया गया। मैंने स्पीकर से कल बात करने के लिए समय मांगा है, लेकिन उम्मीद नहीं है कि ये लोग मुझे बोलने का मौका देंगे।

राहुल गांधी ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को अडानी विवाद से जोड़ा। उन्होंने कहा, मैंने जो पिछली बार सदन में अपनी बात रखी। उसे सदन की कर्रवाई से हटा दिया गया। पीएम मोदी पर अडानी को लेकर सवाल उठाए थे। गौतम अडानी पर दिया गया मेरा भाषण उन चीजों से ही तैयार था, जो पब्लिक में हैं। फिर मेरे भाषण के बड़े हिस्से को संसद के रिकॉर्ड से ही हटा दिया गया। इसलिए अब सदन में सत्तापक्ष मेरा विरोध करके ध्यान भटकने की कोशिश कर रहा है।

राहुल ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में जो भी हुआ। श्रीलंका में क्या हुआ, इसी तरह बंगलादेश में क्या हुआ ये बहुत महत्वपूर्ण सवाल है। इसलिए एक सांसद होने के नाते मैंने सवाल उठाया।

वहीं अपने माफी मांगने के सवाल पर राहुल ने कहा, मैं सदन का सदस्य हूं इसलिए जो भी कहूंगा पहले सदन में अपनी बात रखूंगा। उसके बाद ही अपनी बात रखूंगा।

इस प्रेसवार्ता में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, पूरा विपक्ष इस बात पर एक जुट है कि अडानी मामले में जेपीसी हो। इस देश में आज अमृतकाल नहीं ये अघोषित आपातकाल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय