Saturday, May 18, 2024

राहुल गांधी ने राजद सुप्रीमो लालू के साथ चंपारण के मटन का स्‍वाद लेने का वीडियो शेयर किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को राहुल गांधी की दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात का एक वीडियो जारी किया, जहां उन्होंने चंपारण के मटन का स्‍वाद लेने के साथ राजनीति पर बातचीत की।

दोनों नेताओं के बीच मुलाकात 4 अगस्त को हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी उपनाम मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के कुछ घंटों बाद राहुल राजद प्रमुख  के आवास पर गए थे।

कांग्रेस की ओर से शनिवार को यह वीडियो जारी किया गया।

वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, “लालू जी, मैंने और मीसा ने मिलकर खाना बनाया और खाया।”

वीडियो में राहुल गांधी कहते नजर आ रहे हैं कि ”लालू जी, आखिर क्या वजह है कि बीजेपी हर 15-20 साल में नफरत फैलाने आ जाती है?”, जवाब में लालू कहते हैं, ”सत्ता की भूख ऐसी चीज है जो कभी नहीं मिटती।”

राहुल कहते हैं, “लेकिन जब अर्थव्यवस्था बेहतर चल रही होती है, तो नफरत का प्रसार सीमित होता है और जब आर्थिक स्थिति खराब होती है, तो यह (नफरत का प्रसार) बढ़ जाता है। जैसे अब, आर्थिक स्थिति खराब है और नफरत फैलाई जा रही है।”

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जो मेहमाननवाजी के लिए मौजूद थे, उन्‍होंने कहा, “मेवात में क्या हुआ, लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। सब कुछ बंद हो गया, स्कूल  बंद हो गए।”

लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी से कहा, “आपके माता-पिता और दादा-दादी देश को अच्छे रास्ते पर ले गए, आज की पीढ़ी को यह नहीं भूलना चाहिए।”

पिछले कुछ महीनों में राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों का दौरा किया है। वह बेंगी बाजार, जामा मस्जिद क्षेत्र, मुखर्जी नगर, आजादपुर मंडी और करोलबाग गए। वह अपनी यात्राओं के वीडियो जनता के बीच साझा करते रहे हैं।

उन्होंने हरियाणा के सोनीपत में खेतों का भी दौरा किया था, एक खेत में कीचड़ के बीच जाकर धान के पौधे की रोपाई की थी। उनके साथ रोपनी करने वाले खेतिहर मजदूरों को दिल्‍ली बुलाकर अपने घर में खाना खिलाया था। बाद में हरियाणा के मुरथल से अंबाला तक ट्रक में यात्रा की थी।

उन्होंने आजादपुर सब्जी बाजार में काफी महंगा टमाटर न खरीद पाने से मायूस एक खुदरा सब्‍जी विक्रेता और उसके परिवार काे अपने घर बुलाकर उससे बातचीत की थी और उन्‍हें खाना भी खिलाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय