Saturday, May 18, 2024

कांग्रेस सरकार बनने पर आर्थिक जनगणना कराएंगे : राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर/उन्नाव। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के 39वें दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव और कानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पूरे देश में जाति जनगणना लागू करेंगे। इससे लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा। इसके बाद देश में आर्थिक जनगणना भी कराएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग देश की असली ताकत हो, देश का आम आदमी ही देश की शक्ति बढ़ाता है। हिंदुस्तान के विकास के लिए जातीय जनगणना क्रांतिकारी कदम होगा। इससे ही लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा और इसके बाद देश में आर्थिक जनगणना भी कराएंगे, इससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके हाथों में कितना धन है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि अग्निवीर को ना पेंशन मिलेगी और ना शहीद का दर्जा मिलेगा। चार साल बाद अग्निवीर को निकाल दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश में रोज पेपर लीक हो रहे हैं। प्रदेश के युवा सालों तैयारी करते हैं, पैसा खर्च करते हैं, लेकिन पेपर लीक हो जाता है।

राहुल गांधी ने कहा कि कानपुर उद्योग नगरी है, यहां पर छोटे-मध्यम बहुत से उद्योग हैं, जिससे उत्तर प्रदेश को बहुत फायदा और रोजगार मिलता है। लेकिन, जीएसटी और नोटबंदी थोप कर यहां के छोटे-मध्यम उद्योगों को बर्बाद कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय