Thursday, September 19, 2024

राजीव गांधी के सपनों को पूरा करूंगा- राहुल गांधी

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी तथा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता बताते हुए उन्हें जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि कांग्रेस उनके सपनों को पूरा करेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस पार्टी तथा पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री की 80वीं जयंती पर आज उन्हें याद कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि पार्टी उनके सपनों को पूरा करेगी

 

गांधी ने अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, “एक करुणामय व्यक्तित्व, सौहार्द और सद्भावना के प्रतीक पापा, आपकी सीख मेरी प्रेरणा है और भारत के लिए आपके सपने मेरे अपने-आपकी यादें साथ ले कर इन्हें पूरा करूंगा।”

 

खडगे ने कहा, “राजीव गांधी के जीवन के कार्यों का सबसे बड़ा स्मारक भारत की सहानुभूति, उपचार और मेल-मिलाप की अंतर्निहित संस्कृति को पुनर्जीवित करना, बौद्धिक स्वतंत्रता, तकनीकी नवाचार और युवा सशक्तीकरण को बढ़ावा देना होगा।”

 

 

उन्होंने कहा, “यह एक संतुलित दृष्टिकोण के साथ हासिल किया जाएगा जो समानता के साथ पंचायती राज स्तर पर समृद्धि को जोड़ता है, जिससे एक सामंजस्यपूर्ण, समान, न्यायपूर्ण और प्रगतिशील राष्ट्र के लिए उनकी दृष्टि का सम्मान किया जाता है। राजीव गांधी जी को उनकी 80वीं जयंती पर सेंट्रल हॉल, संविधान सदन में हमारी श्रद्धांजलि।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय