Saturday, April 13, 2024

किसान की गोली लगने से मौत पर खड़गे, राहुल ने जताया शोक

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने खनौरी बॉर्डर पर किसान की गोली लगने से मृत्यु होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहंकार फिर किसानों का दुश्मन बन गया है।

खड़गे ने कहा,“जब नहीं बचेगी, किसानों की जान तो कैसे ख़ामोश रहेगा हिन्दुस्तान। खनौरी बॉर्डर पर बठिंडा के युवा किसान शुभकरण सिंह की फ़ायरिंग से मृत्यु बेहद पीड़ादायक है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा,“मोदी सरकार ने —पहले 750 किसानों की जान ली, मोदी मंत्री पुत्र ने लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से कुचला, याद दिलाना ज़रूरी है कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में भी भाजपा सरकार के तहत पुलिस फ़ायरिंग में किसानों की जान गई थी। मोदी जी ने खुद संसद में किसानों को ‘आंदोलनजीवी’ व ‘परजीवी’ जैसे अपशब्द कहें हैं। दस साल का भाजपा राज, किसानों के लिए-‘पीठ पर लाठी और पेट पर लात’ के समान है। लानत है मोदी सरकार पर।”

गांधी ने कहा,“खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान शुभकरण सिंह की फायरिंग में मौत की खबर हृदयविदारक है, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। पिछली बार 700 से अधिक किसानों का बलिदान लेकर ही माना था मोदी का अहंकार, अब वो फिर से उनकी जान का दुश्मन बन गया है। मित्र मीडिया के पीछे छिपी भाजपा से एक दिन इतिहास ‘किसानों की हत्या’ का हिसाब ज़रूर मांगेगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय