Sunday, April 14, 2024

डीएम ने बैंकर्स की बैठक में की समीक्षा,कई बैंक ब्रान्चों का सीडी रेशों मिला कम

नोएडा। जनपद गौतमबुद्धनगर की आर्थिक व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए आज कलैक्ट्रेट सभागार में डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बैंकर्स की बैठक हुई। बैठक में उन्होंने विभिन्न बैंकों द्वारा दिए जाने वाले ऋण कार्यों की समीक्षा की। जिसमें कई बैंक ब्रान्चों का सीडी रेशों मानक से काफी कम पाई गई। उन्होंने बैंकर्स को निर्देश देते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार के सौजन्य से संचालित की जा रही विभिन्न ऋण योजनाओं में पात्र लाभार्थियों को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर ऋण स्वीकृत करने की कार्यवाही की जाए, जिससे जनपद की आर्थिक व्यवस्था तेजी से आगे बढ़ सके।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम ने कहा कि सभी बैंकर्स सरकार की विभिन्न ऋण योजनाओं के अंतर्गत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उन्हें जो आवेदन पत्र प्राप्त हो रहे हैं उनमें तत्परता के साथ निर्णय लेते हुए पात्र लाभार्थियों को अधिक से अधिक ऋण उपलब्ध कराएं ताकि सभी पात्र लाभार्थी जनपद की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत बनाने में अपनी सहभागिता दर्ज करा सकें। डीएम ने बैठक में समीक्षा करते हुए पाया कि जनपद का सीडी रेशों गत तिमाही 66.19 प्रतिशत रहा, जिसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों के कार्यों की सराहना की और कहा कि कई बैंक ब्रान्चों का सीडी रेशों 60 प्रतिशत बहुत कम आ रहा है।

 

 

इस संबंध में उन्होंने कड़े निर्देश दिए हैं कि जिन बैंकर्स का सीडी रेशों कम है उनके संबंध में उनके रीजनल मैनेजर को जिला प्रशासन की ओर से पत्र भेजा जाए। उन्होंने फसल बीमा योजना के अंतर्गत किसानों को अधिकतम लाभ पहुंचाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने ओडीओपी योजना में भी सभी बैंकर्स के द्वारा लंबित प्रकरणों को तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं ताकि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का अधिकतम लाभ जन सामान्य को प्राप्त हो सके।

 

 

बैठक के दौरान डीएम ने जिला लीड बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए कि जनपद के सभी बैंक ब्रांचों में अभियान चलाकर बैनर होर्डिंग के माध्यम से आने वाले आगंतुकों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, जिला विकास अधिकारी सुधा कुमारी, जिला लीड बैंक प्रबंधक विदुर भल्ला, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी अम्बुज कुमार, जिला कृषि अधिकारी विनोद कुमार सहित अन्य उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय