Sunday, October 6, 2024

सिकंदर रजा ने की टीम इंडिया की तारीफ, कहा-विश्व चैंपियन ने विश्व चैंपियन की तरह खेला

हरारे। रविवार को पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी-20 मिली हार के बाद, जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना करते हुए कहा कि विश्व चैंपियंस ने विश्व चैंपियंस की तरह खेला।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभिषेक शर्मा के धमाकेदार शतक और उसके बाद भारतीय गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत शुभमन गिल की अगुआई वाली टीम ने रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

 

मैच के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिंकदर रजा ने कहा, “विश्व चैंपियन आखिरकार विश्व चैंपियन की तरह ही खेलेंगे। आज कैच छोड़ने से हमें निश्चित रूप से नुकसान हुआ। मुझे आज इस विकेट पर 200 रनों की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने 30 रन और बना लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए, मुझे लगा कि यह एक करीबी मैच होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, शीर्ष क्रम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। ब्लेसिंग ने बहुत तेजी से तरक्की की है, वह बेहतरीन खिलाड़ी है और जब तक वह फिट रहेगा, उसका ग्राफ ऊपर ही जाता रहेगा। यह एक ऐसा काम है जिसके बारे में हम लंबे समय से बात कर रहे थे, हम सकारात्मक होकर अपने शॉट खेले, बहुत सारी समस्याएं अनुभवहीनता के कारण हुईं।”

 

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने अभिषेक शर्मा (47 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (47 गेंदों में 11 चौकों, 1 छक्के की मदद से 77* रन) की पारियों की मदद से 20 ओवरों में 2 विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रिंकू सिंह ने 218.18 की स्ट्राइक रेट से अपनी पारी में पांच छक्कों और दो चौकों की मदद से महज 22 गेंदों में 48 रनों की तेज पारी खेली।

 

मेजबानों के लिए, मैच में ब्लेसिंग मुजरबानी और वेलिंगटन मसाकाद्जा ने अपने-अपने स्पेल में एक-एक विकेट लिया।
235 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए, जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवर में 134 रनों पर ढेर हो गई। टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी उनके सलामी बल्लेबाज़ वेस्ली मधेवेरे रहे जिन्होंने 39 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए।

 

ऑलराउंडर ल्यूक जोंगवे ने 26 गेंदों पर 33 रन बनाए जिसमें उनकी पारी में चार चौके शामिल थे। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान और मुकेश कुमार ने अपने स्पेल में तीन-तीन विकेट लिए, जबकि रवि बिश्नोई ने दो और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय